रेरा को सोशल मीडिया पर मिली डेढ़ सौ से अधिक शिकायते,बढ़ रही जागरूकता

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।आवासीय कॉलोनियों में मकान खरीदने वाले आम नागरिकों में रियल एस्टेट कारोबार के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ भू-सम्पदा नियामक प्राधिकरण (रेरा) अब सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर भी आ गया है। रेरा ने अपना फेसबुक और ट्विटर एकाउंट शुरू कर दिया है। संस्था का फेसबुक पेज छत्तीसगढ़रेरा (chhattisgrahrera) और ट्विटर एकाउंट सीजीअण्डरस्कोररेरा (cg_rera) के नाम से बनाया गया है। प्राधिकरण के अध्यक्ष विवेक ढांड ने बताया कि छत्तीसगढ़ रेरा ने अपनी स्थापना के तुरंत बाद पारदर्शिता की दृष्टि से अपना वेबपोर्टल शुरू कर दिया था। कोई भी नागरिक वेबपोर्टल ’रेराडॉटसीजीस्टेटडॉटजीओव्हीडॉटइन’ (rera.cgstate.gov.in) में जाकर प्राधिकरण से संबंधित नियमों और प्रक्रियाओं सहित सभी जरूरी सूचनाएं प्राप्त कर सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वेबपोर्टल के बाद इस दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए रेरा द्वारा अब फेसबुक और ट्विटर का भी उपयोग किया जा रहा है। स्थापना के एक वर्ष से भी कम समय में संस्था द्वारा लगभग 800 रियल एस्टेट परियोजनाओं का और 300 रियल एस्टेट एजेंटों का पंजीयन किया जा चुका है। प्राधिकरण को अब तक रियल एस्टेट परियोजनाओं के बारे में करीब 150 शिकायतें मिली हैं। इनमें से 50 शिकायतों का निराकरण करते हुए अंतिम आदेश भी पारित किया जा चुका है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close