शिक्षक महासम्मेलन में CM डॉ .रमन बोले – छत्तीसगढ़ में घट रहा स्कूल ड्रापआउट रेट

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।रविवार को इंडोर स्टेडियम में हुए शिक्षक महासम्मेलन में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि 23 साल के आंदोलन के बाद आप नई यात्रा की तरफ जा रहे हैं।CM डॉ रमन ने कहा कि दिग्विजय सिंह के समय से शिक्षा के स्तर में गिरावट आई थी।शिक्षाकर्मी से शिक्षक(एलबी) बने शिक्षकों ने संविलियन होने पर राज्य सरकार के प्रति आभार जताने और मुख्यमंत्री का सम्मान करने के लिए यह महासम्मेलन आयोजित किया था।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि 2006 से जिला जनपद में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी। बार-बार अलग अलग निर्णय होते रहे। अब 8 साल पूरे होने पर संविलियन का निर्णय लिया है। जो भी निर्णय हुआ है पूरे मंत्रिमंडल का निर्णय है। उन्होंने कहा कि नए छत्तीसगढ़ के निर्माण के बाद स्कूल ड्राप आउट रेट घट रहा है।

वहीं कार्यक्रम में मौजूद पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने मंच से कहा कि शिक्षकों को अपनी गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। यह राजनीतिक मंच नही है। विश्व में सबसे प्रतिष्ठित काम शिक्षा है। उन्होंने कहा, ‘हम यही देख रहे हैं कि किसने बिना मांग के राज्य को आगे ले जाने में सहायता की’। क्षेष्ठ शिक्षक ने कभी अपनी चिंता नहीं की।

मौर्य काल के दौरान भारत अखंड था लेकिन उसे भी चाणक्य ने ही ज्ञान दिया। पंचायत मंत्री ने कहा कि शिक्षकों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। सभी को डॉ रमन के साथ मिलकर काम करना चाहिए। आपको इन पर भरोषा करना होगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close