आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप ने दी नवाखाई की बधाई,बोले-अबूझमाड़ में अब होने लगा है टिकाऊ विकास

Shri Mi
2 Min Read

नारायणपुर।आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप नारायणपुर जिले के ओरछ।विकासखंड मुख्यालय (अबूझमाड़ ) पहुँचे ।वहां उन्होंने 3 करोड़ 90 लाख से  रुपए से ज़्यादा राशि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण ओर भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को नवाखाई की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बस्तर अंचल में टिकाऊ विकास के अनेकों कार्य कर रही है। अब अबूझमाड़ में टिकाऊ विकास की होने लगा है ।जिसका प्रतिसाद इस अंदरूनी अंचल अबूझमाड़ में भी देखने को मिल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्हांेन कहा कि आजादी के बाद 60 वर्षों में जितना विकास नहीं हुआ था, उतना विकास मुख्यमंत्री डॉ रमनसिंह की सरकार ने कर दिखाया है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अबूझमाड़ में और विकास के आयाम स्थापित होंगे। जिसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर मंत्री ने संचार क्रांति योजना, मुख्यमंत्री मनरेगा टिफिन योजना, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना आदि के बारे में ग्रामीणों को बताया।अबूझमाड़ प्रवास के दौरान आदिम जाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप ने 132 लाख रूपये की लागत से निर्मित किये जाने वाले 100 सीटर बालक पोर्टाकेबिन छात्रावास भवन, 44 लाख रूपये की लागत से ओरछा में स्ट्रीट लाईट के माध्यम से विद्युत आपूर्ति हेतु 5-5 किलोवॉट के दो सोलर प्लांट का भूमिपूजन किया। वहीं 1 करोड़ से अधिक राशि की लागत से अबूझमाड़ में नवनिर्मित विश्रामगृह एवं 100 सीटर कन्या छात्रावास भवन का लोकार्पण किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close