लिपिकों का ग्रेड पे बढ़ाने पर बनी सहमति…… 25 दिनों से चला आ रहा आँदोलन स्थगित

Chief Editor
2 Min Read

रायपुर । छत्तीसगढ़ में सरकारी कार्यालयों में कार्यरत लिपिकों की पिछले 25 दिनों से चल रही हड़ताल सोमवार को स्थगित कर दी गई  । हड़ताल स्थगित करने का फैसला छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांत अध्यक्ष चंद्रिका सिंह के नेतृत्व में सचिव स्तर के अधिकारियों से हुई चर्चा के बाद लिया गया ।जिसमें लिपिकों के ग्रेड पे बढाने पर सहमति बनी है ।छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सचिव स्तर पर तीसरे दौर की वार्ता सफल सफल री ।

संघ के प्रांत अध्यक्ष चंद्रिका सिंह के नेतृत्व में सोमवार को 9:00 सदस्य प्रतिनिधि मंडल मंत्रालय पहुंचा मुख्य सचिव के निर्देश पर संघ से वार्ता के लिए अपर मुख्य सचिव आरपी मंडल सचिव सुश्री रीता शांडिल्य, संचालक जितेंद्र शुक्ला को अधिकृत किया गया था ।

लिपिक संघ और सचिवों कीयह तीसरे दौर की वार्ता थी । संघ के प्रदेश सचिव प्रदेश महामंत्री रोहित तिवारी ने बताया कि वार्ता के तीसरे दौर में  लिपिकों के ग्रेड पे बढ़ाने पर सहमति बनी ।  सहमति बनने के पश्चात संघ के प्रांत अध्यक्ष चंद्रिका सिंह ने आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की और कहा कि मंगलवार गांधी जयंती के दिन गांधीवादी सिद्धांतों पर चल रहे आंदोलन में सभी साथी अपने जिले में गांधीजी की पंडाल में फोटो रखकर अपने सफल आंदोलन को विराम देंगे ।

सोमवार को  हुई सचिव वार्ता में संघ के प्रांत अध्यक्ष चंद्रिका सिंह ,प्रदेश महामंत्री रोहित तिवारी ,प्रदेश महामंत्री चंद्र मणि मिश्रा , प्रांतीय प्रवक्ता जाहिद अहमद खान , प्रांतीय सचिव खिल मसीह, वीरेन्द्र नाग , प्रांत अध्यक्ष वन लिपिक संघ  तरुण देवदास ,रमेश तिवारी जिला बलरामपुर  ,विकास कश्यप बलरामपुर उपस्थित रहे ।

close