बिलासपुर में हुई कई चोरियों का खुलासा, एक गिरफ्तार, दो लाख का सामान जब्त

Chief Editor

बिलासपुर ।पुलिस ने शहर के सरकंडा और कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई कई चोरियों का खुलासा किया है इस सिलसिले में एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से लैपटॉप, टीवी आदि करीब  दो लाख रुपए की चोरी का सामान जप्त किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शहर में हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख सभी थाना प्रभारियों और क्राइम ब्रांच की टीम को आवश्यक दिशा निर्देश देकर शीघ्र चोरों की पतासा जी की जिम्मेदारी सौंपी थी   ।

इस पर एडिशनल एसपी अर्चना झा, डीएसपी क्राइम प्रवीण चंद्र राय और सीएसपी कोतवाली विश्व दीपक त्रिपाठी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम अज्ञात चोरों की पतासाजी में लगी हुई थी । इसी दौरान मुखबीर के जरिए खबर मिली कि शनिचरी बाजार में रहने वाला विकी बैरागी चोरी के लैपटॉप कैमरा टीवी वगैरह बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है।  सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम विक्की बैरागी को पकड़कर पूछताछ की । इस पर विक्की ने अपने साथी राजा उर्फ यशवंतध्रुव के साथ मिलकर चोरी की का अपराध स्वीकार किया ।

उसके पास से चोरी के सामान के रूप में दो नग लैपटॉप ,एक एलइडी टीवी , साउंड सिस्टम और चांदी का पायल सहित करीब दो लाख का सामान जप्त किया गया है ।  उसका दूसरा साथी यशवंत ध्रुव उर्फ राजा जबडा पारा सरकंडा निवासी की तलाश की गई तो पता चला कि वह चोरी के एक मामले में पिछले 7 सितंबर से रायगढ़ जिला जेल में बंद है  ।

उसे भी विधिवत अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किए जाने पर और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है ।  आरोपियों से चोरी के जो सामान जप्त किए गए हैं उनमें पिछले 24 -25 जुलाई की रात देवनंदन नगर  सरकंडा में रितु बैगा के घर से चोरी किए गए एक लैपटॉप ,3 मोबाइल जप्त किए गए हैं ।  इसी तरह सरकंडा सोन गंगा  कॉलोनी रामा ग्रीन सिटी में अमित तिवारी के घर से 29 – 30 जुलाई की दरमियानी रात चोरी किए गए एलइडी टीवी की जब्ती की गई है  ।

थाना सरकंडा इलाके में ही सोनगंगा  कॉलोनी में बीएन मिश्रा के सूने मकान से पिछले 29 – 30 जुलाई को चोरी किए गए पुराने डेक म्यूजिक सिस्टम की भी जब्ती  हुई है ।  साथ ही कोतवाली थाना इलाके से शनिचरी बाजार कल्याणी तिवारी के घर से पिछले 27 जनवरी को चांदी के पायल चोरी किए गए थे इसकी भी जब्ती की गई है ।

close