शिक्षाकर्मियों की मांगे संघ ने रखीं शिक्षा सचिव के सामने,केबिनेट मीटिंग में हो घोषणा

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ पँचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि संघ के पूर्व के प्रांतीय बैठक के निर्णयानुसार प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी द्वारा प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को शिक्षा विभाग में संविलियन किये जाने संबंधी ऐतिहासिक एवम अभूतपूर्व निर्णय के लिए प्रत्येक जिलों में अटल विकास यात्रा के दौरान छग शासन का आभार व्यक्त करते हुए छूटे हुए माँगो की पूर्ति हेतु मांग पत्र सौपने का निर्णय लिया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसे प्रदेशभर के जिलों में संघ पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री,मंत्री,विधायक एवम जनप्रतिनिधियों का ऐतिहासिक स्वागत अभिनंदन व आभार व्यक्त करते हुए वेतन विसंगति,क्रमोन्नति,अनुकम्पा नियुक्ति, वर्ष बंधन मुक्त संविलियन, पदोन्नति जैसे मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रभावशाली ढंग से रखा।

संघ के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में आज प्रतिनिधि मंडल ने मंत्रालय में उक्त मांगों को पुनः शिक्षा सचिव गौरव द्विवेदी,उप सँचालक शिक्षा के सी काबरा के समक्ष रखते हुए ज्ञापन सौंपा।जिस पर अधिकारियों ने बताया कि लंबित माँगो पर गंभीरता पूर्वक शाशन विचार कर रही है।राजपत्र प्रकाशन शीघ्र करने की मांग पर शिक्षा सचिव ने जानकारी दी कि राजपत्र सामान्य प्रशासन विभाग से अनुमोदित हो चुका है।

संघ लोक सेवा आयोग एवम विधि विभाग से अनुमोदन की शीघ्र प्रत्याशा है ततपश्चात आठ से दस दिनों के अंदर अंतिम प्रकाशन कर दिया जावेगा।

पँचायत विभाग में कार्यरत शिक्षक पँचायत संवर्ग के लंबित विभिन्न प्रकार के एरियर्स भुगतान हेतु समस्त जिलों से मांग पत्र मंगाकर शीघ्र आबंटन जारी करने की बात कही।इसी प्रकार पँचायत विभाग में कार्य करते हुए संविलियन हो चुके शिक्षक संवर्ग के लंबित एरियर्स राशि हेतु आबंटन की मांग पर कहा कि पँचायत विभाग से बजट की जानकारी लेकर शिक्षा विभाग से भुगतान हेतु आबंटन जारी किए जाने की जानकारी दी गयी।

संघ ने लंबित महंगाई भत्ता का शीघ्र आदेश जारी करने,स्वयम के व्यय से सेवा के पूर्व या सेवा के बाद हासिल उच्च योग्यता जैसे पी एच डी ,बी एड एवम डीएड हेतु दो वेतनवृद्धि का लाभ प्रदान करने,अनुकम्पा नियुक्ति के जारी आदेश में संसोधन करते हुए परिजनों को प्रथमतया सेवा प्रदान करते हुए व्यवसायिक योग्यता व टेट हेतु 6 वर्ष का समय प्रदान करने आदि माँगों को भी मजबूती से रखा गया।

संघ की आहूत बैठक में संविलियन पश्चात विभिन्न वर्तमान परिस्थितियों की समीक्षा की गयी।साथ ही प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह से सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति ,क्रमोन्नति,अनुकम्पा नियुक्ति,वर्षबन्धन मुक्त संविलियन, पदोन्नति आदि माँगो को संविलियन जैसे ऐतिहासिक निर्णय की तरह कल के होने वाले कैबिनेट बैठक में दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए निर्णय लेकर मांगों की पूर्ति करने की मांग की है।

प्रतिनिधि मण्डल में प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा, प्रांतीय उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह,देवनाथ साहू,बसन्त चतुर्वेदी,प्रवीण श्रीवास्तव,विनोद गुप्ता, सचिव मनोज सनाढय कोषाध्यक्ष शैलेंद्र पारीक,संयोजक सुधीर प्रधान,केशव साहू ,पूर्णानंद मिश्रा ,योगेश ठाकुर,आयुष पिल्ले शैलेन्द्र यदु,बाबूलाल लाडे प्रदीप साहू ,विकास तिवारी ,विवेक दुबे,वासुदेव पांडे,ओमप्रकाश पांडे ,प्रह्लाद सिंह, जिलाध्यक्ष डॉ भूषण लाल चन्द्राकर, स्वदेश शुक्ला ,दिलीप साहू ,सन्तोष सिंह,राजेश गुप्ता, ओमप्रकाश सोनकला, कैलास साहू, अवध अवसरिया आदि शामिल थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close