चुनावी फायदे के लिए चुनाव आयोग का इस्तेमाल कर रही बीजेपी सरकार-चरणदास महंत

वैल्यू एडेड टैक्स (वैट),कीमतें,news,पेट्रोल-डीजल,रायपुर,छत्तीसगढ़,डॉ चरणदास महंत,तीखी प्रतिक्रियारायपुर।आज सुबह चुनाव आयोग द्वारा मीडिया को दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की सूचना आई लेकिन कुछ ही देर में इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदल कर दोपहर 3 बजे कर दिया गया। इस विषय पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ प्रदेश काँग्रेस कमेटी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने भाजपा की मोदी सरकार की मंशा पर शक जाहिर करते हुए कहा है कि एक बार फिर से भाजपा सरकार ने अपने चुनावी फायदे के लिए चुनाव आयोग का इस्तेमाल किया है।

गौरतलब है कि आज राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है, मध्य प्रदेश में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा है और छत्तीसगढ़ में रमन सरकार की बैठक है और इसी बैठक में आचार संहिता लागू होने से पहले रमन सरकार विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़िया जनता को लुभाने के लिए लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा करने वाले हैं।

डॉ चरण दास महंत ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी स्वार्थ के लिए चुनाव आयोग जैसी संस्था पर दबाव बना कर प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय को बदलने पर मजबूर कर दिया क्योंकि नरेंद्र मोदी की रैली 1 बजे थी और इधर ताकि उससे पहले डॉ रमन सिंह के कैबिनेट की बैठक का आयोजन आनन फानन में समय से पहले ही कर दिया गया ताकि अगर चुनाव आयोग अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के बाद आचार संहिता लागू करने का फैसला कर लेता तो भाजपा सरकार की लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा नहीं हो पाती।

डॉ चरण दास महंत ने कहा कि देश में अघोषित आपात-काल की स्थिति पैदा हो गई है और भाजपा केवल सत्ता में रहने के लिए तानाशाह की तरह देश के संविधान, देश की स्वायत्त संस्थानों और देश की जनता का दोहन करने पर आमादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *