आचार संहिता लगते ही प्रशासन ने दिखाई सख्ती,172 बैनर पोस्ट किये जब्त

Shri Mi
1 Min Read
रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही राज्य में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने  घोषणा की।आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। नगर में राजनीतिक दलों के पार्टियों के बैनर-पोस्टर उखाड़ फेंके जा रहे हैं। आज तहसीलदर अमित श्रीवास्तव ने अपने दल बल के साथ जगहों से जप्ती की ये कार्रवाई शुरु हो गई है।
देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी. रावत ने जैसे ही विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा की,आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई।
आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन ने सभी राजनीतिक पार्टियों के बैनर-पोस्टर हटाने का आदेश भी जारी कर दिया। प्रशासन की कार्रवाई में नगर की 172  बैनर-पोस्टरों को जप्त किया गया। प्रदेश में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों पर जबकि दूसरे चरण में 20 नवंबर को 72 सीटों के लिए मतदान होंगे। और वोटों की गिनती 11 दिसंबर हो होगी। जिसके बाद हार एवं जीत का फैसला हो जाएगा।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close