जश – प्रण कृषक मितान दिवसः किसानों ने ली शत-प्रतिशत मतदान की शपथ

जशपुर नगर । जश-प्रण के तहत सोमवार को जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। जिला मुख्यालय में सुबह एनईएस कालेज मैदान में स्वीप कृषक मितान चक्र बनाया गया। स्वीप कृषक मितानों द्वारा शहरी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ट्रेक्टर रैली भी निकाली गई और कोपा में स्वीप कृषक मितान तिहार मनाया गया। स्वीप कृषक मितान तिहार में तीन हजार से अधिक कृषकों ने  एकत्र होकर जिले के  मतदाताओं को जागरूक किया गया । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला के निर्देशन में सोमवार को जिला मुख्यालय से 63 किलोमीटर दूर बगीचा ब्लॉक के कोपा ग्राम में कृषकों ने लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की और  जिले के मतदाताओं को मतदान करने का  संदेश दिया ।
        जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने उपस्थित कृषकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी कृषकों को अपनी जिम्मेदारी निभाना है और सभी को अपना मतदान जरूर करना है और कम से कम 10 लोगों को मतदान हेतु प्रेरित भी करना है। उन्होंने कहा कि मतदान हमारा नैतिक कर्तव्य है और इस कर्तव्य को आपको जरूर निभाना है।
जशपुर में बना स्वीप कृषक मितान चक्र
    जश-प्रण स्वीप कृषक मितान तिहार में आज जशपुर विकासखण्ड के कृषक अपने ट्रेक्टर के साथ पहुंचे और एनईएस कालेज मैदान में 100 से अधिक ट्रैक्टर और किसानों का एक स्वीप कृषक मितान चक्र बनाकर मतदान करने हेतु मतदाताओं को प्रेरित किया इस अवसर उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं को मतदान अवश्य करें का अनुरोध भी किया। साथ ही एक स्वर में मतदान करने की शपथ भी ली।
शहर में निकली स्वीप कृषक मितान ट्रेक्टर रैली
   जिला मुख्यालय में आजएक सौ से अधिक की संख्या में कृषक आज अपने ट्रेक्टर के साथ कालेज मैदान में एकत्र हुए और कृषक मितान तिहार उत्साह पूर्वक मनाया। यह आयोजन का उद्देश्य कृषकों को मतदान का संदेश देकर उन्हें जागरूक करना था। शहरी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आज जश प्रण कृषक मितानों द्वारा ट्रेक्टर रैली निकाली गई।रैली का समापन रणजीता स्टेडियम में हुआ। कृषक मतदान रैली का उद्देश्य मतदान करने का संदेश जिले के सभी कृषकों तक पहुंचाया ।
कृषकों ने ली मतदान की शपथ
           आज स्वीप कृषक मितान तिहार के अवसर पर स्थानीय एनईएस कालेज मैदान में स्वीप कृषक मितान चक्र  में उपस्थित सभी कृषकों को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने मतदान की शपथ दिलाई । ग्राम कोपा में कृषक चैतू राम ने  मतदान  करने की शपथ दिलाई । कृषकों ने शपथ लिया कि वे मतदान दिवस में  स्वयं अनिवार्य रूप से अपना मतदान करेंगे एवं कम से कम अन्य 10  लोगों को मतदान के लिये प्रेरित करेंगें । कृषकों के द्वारा लोकतांत्रिक व्यवस्था में सक्रिय भागीदारी की भी आज शपथ ली।  कोपा में आयोजित कृषक मितान तिहार कार्यक्रम स्थल में ही मॉक मतदान केंद्र बनाया गया जिसमें ईवीएमही एवं वीवीपीएटी का प्रदर्शन किया गया। सैकड़ों कृषकों ने मॉक मतदान केंद्र में मॉक मतदान किया। मतदान करने के बाद कृषकों ने एक स्वर में कहा हम मतदान करेंगे एवं कम से कम अन्य 10  लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे । दूरस्थ कोपा में आयोजित स्वीप कृषक मितान तिहार में कृषकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजन किया गया जिसके माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया ।

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...