लोकतंत्र में सबकी बात सुनी जाती है इसलिये शत-प्रतिशत मतदान जरूर करें-कलेक्टर पी दयानंद

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज साईंस कॉलेज में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न कॉलेजों से आये छात्र-छात्राओं ने शत-प्रतिशत मतदान को लेकर अपने विचार रखे।वाद-विवाद प्रतियोगिता में कलेक्टर श्री पी दयानंद भी मौजूद रहे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की ये खूबसूरती है कि हम अपनी बात खुलकर रख सकते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लोकतंत्र में सबकी बातें सुनी जाती हैं। इसलिये हमारा मतदान करना बहुत आवश्यक है। आज हमें ये सोचना चाहिये कि हमको ये जागरूकता कार्यक्रम क्यों चलाना पड़ रहा है। शहरों से अधिक ग्रामीण मतदाता निर्वाचन में मत का प्रयोग करते हैं। जबकि शहरों में अपेक्षाकृत अधिक साक्षर नागरिक रहते हैं। लेकिन अपेक्षाकृत गांव के लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिये ज्यादा जागरूक रहते हैं।

हमारा देश सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। इसलिये मतदान भी शत-प्रतिशत होना चाहिये। आप सभी मतदाताओं को आगामी विधानसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मत का प्रयोग करना है।

इस अवसर पर सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने विचार रखने का अधिकार होता है। आप अपना मत देकर लोकतंत्र को मजबूत बना सकते हैं। जिला पंचायत सीईओ श्रीमती फरीहा आलम सिद्दिकी ने कहा कि आप सभी मतदान अवश्य करें साथ ही अपने परिवार के मतदाताओं को भी मतदान के प्रति प्रेरित करें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close