बड़ा ट्रेन हादसा: पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां, 5 की मौत कई घायल

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास से एक बड़े ट्रेन हादसे की खबर आ रही है. यहां हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस गलत रेलवे ट्रैक पर चली गई जिसके बाद ट्रेन की 6 बोगियां पटरी से उतर गई. इस हादसे में अब तक 5 लोगों के मरने की खबर है, जबकि कई अन्य घायल हैं.फिलहाल स्थानीय लोग और हरचंदपुर स्टेशन के स्टाफ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं. यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

न्यू फरक्का एक्सप्रेस रेलवे दुर्घटना को लेकर रेलवे ने आपातकाल नंबर जारी किये हैं।वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने फरक्का एक्सप्रेस रेलवे दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने डीएम, एसपी को स्वास्थ्य अधिकारियों और एनडीआरएफ को दुर्घटना स्थल पर हर प्रकार की संभावित राहत और बचाव प्रदान करने का निर्देश दिया है.

उन्होंने घटना पर गहरा दुख और संवेदना जताई है।

सूचना के मुताबिक हादसे में दो बच्चे समेत एक महिला और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. डीजीपी ओपी सिंह ने रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीमों को रायबरेली के लिए रवाना कर दिया है.

ट्रेन फरक्का से चलकर रायबरेली से होते हुए नई दिल्ली जा रही थी, तभी हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हुआ है.

फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. मौके पर स्थानीय पुलिस और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है. घायलों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है. कहा जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close