आचार संहिता:कांग्रेस विधायक सहित दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज,मंहगा पड़ा जन्मदिन में भाषण

Shri Mi
2 Min Read
रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )-जिले के चरगल्ली थाना अंतर्गत ग्राम कपिलदेवपुर में राजकुमार गुप्ता के नाती का जन्मदिन था। कार्यक्रम में पहुंचे विधायक ने अपने समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं को देख चुनावी भाषण देना शुरू कर दिए जिसकी शिकायत तहसील बलरामपुर को की गई। तत्पश्चात जांच पड़ताल में यह पाया गया कि बिना अनुमति के टेंट पंडाल लगाकर जन्मदिन के आड़ में चुनावी आम सभा को संबोधित किया जा रहा है तहसीलदार के प्रतिवेदन पर चरगल्ली थाना में आई पी सी की धारा 188 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कपिल देव पुर निवासी राजकुमार गुप्ता के नाती का जन्मदिन था.
09 अक्टूबर को उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया था राजकुमार गुप्ता कांग्रेसी समर्थन होने के नाते उनके यहां क्षेत्र के सभी लोग जुटे हुए थे उक्त कार्यक्रम में रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह भी शामिल हुए थे और वहां अपने समर्थकों को देख चुनाव से संबंधित भाषण देना शुरू कर दिए जिसकी शिकायत बलरामपुर तहसीलदार शशी शेखर मिश्रा को किया गया तत्पश्चात जांच पड़ताल में पता चला कि किए जा रहे कार्यक्रम के संबंध में किसी भी प्रकार का प्रशासनिक स्वीकृति नहीं ली गई है।
प्रशासन की ओर से तहसीलदार शशि शेखर मिश्रा के प्रतिवेदन पर चलगली थाने में विधायक बृहस्पति सिंह,राजकुमार गुप्ता और सत्यनारायण रवि के विरुद्ध धारा 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।साथ ही टेंट पंडाल साउंड सिस्टम भी पुलिस ने जप्त कर लिया है। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में किसी विधायक पर अपराध दर्ज होने का यह पहला मामला है।बताया जा रहा है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close