MP में अध्यापक संवर्ग की नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक..आचार संहिता लागू होने की वजह से आयुक्त ने जारी किया आदेश

Chief Editor
2 Min Read

भोपाल । मध्यप्रदेश में म.प्र. स्कूल शिक्षा सेवा , शैक्षणिक संवर्ग में नियुक्तियों पर रोक लग गई है। प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने की वजह से नियुक्तियों पर रोक लगाई गई है। इस तरह का आदेश आयुक्त लोक शिक्षण ने जारी कर दिया है।जैसा कि मालूम  है कि मध्यप्रदेश  के सरकारी स्कूलों में अध्यापन के लिए म.प्र. राज्य स्कूल सेवा के तहत शैक्षणिक संवर्ग में नियुक्तियों की प्रक्रिया पिछले कुछ समय से चल रही है। प्रदेश में हो रहे विधालसभा के चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने की वजह से नियुक्ति की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

9 अक्टूबर को लोक शिक्षण आयुक्त ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में  विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गई है।

अतः भर्ती नियम 2018 को अँतर्गत अध्यापक संवर्ग के व्यक्तियों को नवीन शैक्षणिक संवर्ग में नियुक्ति संबंधी प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से स्थगित की जाती है।  प्रदेश के सभी संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा और जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए आदेश में यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि नवीन संवर्ग मे कोई भी नियुक्ति आदेश जारी न किया जाए।

close