कचरा फेंकने पर विवाद…ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पति को पीटा…आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
तखतपुर- (टेकचंद कारड़ा)– आंगनबाड़ी के सामने कचरा फेंकने को लेकर विवाद इतना बड़ा कि दो ग्रामीणों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पति की हाथ मुक्का जमकर पीटाई कर दी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पति ने कचरा फेंकने से मना कर दिया था। मारपीट की शिकायत पुलिस में हुई है। पुलिस ने धारा 294, 323, 506, 34 का अपराध कर लिया है।
                  पुलिस सूत्रों के अनुसार जरहागांव थाना क्षेत्र के ग्राम ठकुरीकापा निवासी थानेंद्र गिरी गोस्वामी पिता कुंवर गिरी गोस्वामी गावं में खेती किसानी का काम करता है। थानेन्द्र गिरी की पत्नी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है । पत्नी ने पति से बताया कि प्रतिदिन आंगनबाड़ी के सामने कोई कचरा फेंककर जाता है। इसके बाद कार्यकर्ता का पति दूसरे दिन सुबह से ही कचरा फेंकने वाले को देखने घात लगातार बैठा रहा है।
          सुबह थानेन्द्र आंगनबाड़ी के पास खड़ा था तभी गांव के बलदेव साहू और तिरिथ साहू घर का कचरा आंगनबाड़ी के सामने फेंक दिए। थानेंद्र ने दोनों से कहा कि गांव में स्वच्छता अभियान चल रहा है। सभी ग्रामीणों को इसके लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके आप लोग आंगनबाड़ी के सामने कचरा फेंकते हो। ऐसा करना ठीक नहीं है। इसना सुनते ही बलदेव और तिरिथ दोनों गुस्से में आकर गाली गलौच करना शुरू कर दिया। दोनों ने चिल्लाकर कहना शुरू किया कि  पूरे गांव का ठेका तुम ही लेकर रखे हो। इसके बाद थानेन्द्र को हाथ पैर से मारना शुरू कर दिया।
                मारपीट के दौरान थानेन्द्र को कोहनी, दाहिने गाल में गंभीर चोंट आई है। गांव के भागबलि उर्फ रज्जू जाससवाल और लखन जायसवाल ने बीच बचाव कर दोनों को अलग किया। थानेन्द्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 294, 323, 506, 34 कामय कर विवेचना में ले लिया है।
close