20 हजार से अधिक मतदाताओं की जश-जन-प्रण श्रृंखला…हस्ताक्षर के साथ शपथ… दूर तक पहुंची मतदान करबो की गूंज

जशपुरनगर–बीस अक्टूबर को सुगम ,सुघ्घर समावेशी निर्वाचन 2018 के लिए बीस हजार से अधिक मतदाताओं ने बीस किलोमीटर की जश जन प्रण श्रृंखkuला बना कर बीस मतदान करने का संकल्प लिया। श्रृखंला के माध्यम से जिले के मतदाताओं तक पहुंचाने का एक सार्थक प्रयास जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया। मानव श्रृंखला में महिला मतदाताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा ली।
               जिले के दो विधानसभा क्षेत्र कुनकुरी और पत्थलगांव को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग में 20 किलोमीटर की जश जन प्रण  श्रृंखला बनाई गई । शनिवार को राष्ट्रीय राज मार्ग में कुनकुरी से लेकर पत्थलगांव विधानसभा के गाँव चेटबा तक जश जन प्रण मानव श्रृंखला बनाकर जिले के लोगों ने बीस नवम्बर को मतदान करने का ना केवल सार्थक संदेश दिया बल्कि मतदान करने का संकल्प भी लिया।
                 कार्यक्रम का समापन ग्राम चेटबा में किया गया। उपस्थित 4000 से अधिक मतदाताओं ने जश-प्रण चक्र बनाया । जिला निर्वाचन अधिकारी और  कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने उपस्थित मतदाताओं को  बीस नवम्बर को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई ।सभी मतदाताओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि भय और लोभ मुक्त निष्पक्ष और निर्भीक होकर नैतिक मतदान करेंगे । प्रजातांत्रिक व्यवस्था में भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। प्रियंका शुक्ला ने यह भी शपथ दिलाई कि कम से कम 10 अन्य मतदाताओं को 20 नवम्बर को अवश्य मतदान तक पहुंंचने के लिए प्रेरित भी करेंगे। कुनकुरी और चेटबा में मतदाताओं को जागरूक करने सुगम सुघ्घर समावेशी रंगोली भी बनाई गई।
मार्निंग वाक मुहिम
 रविवार 14 अक्टूबर को  जिला प्रशासन ने सार्थक प्रयास कर जशपुर जिले में कलेक्टर समेत सभी आला अधिकारियों ने पीडी से पैंकु तक बारह किलोमीटर की मॉर्निंग वाक की। इसके बहाने मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। दूरस्थ केंद्र पैंकु के मतदाताओं को उनके ग्राम जाकर 20 नवम्बर को मतदान करने के लिए उत्साहित भी किया गया।
जश -प्रण की चलित पाठशाला का शुभारंभ
जश जन प्रण श्रृंखला अभियान के तहत कुनकुरी में जश प्रण की चलित पाठशाला का शुभारंभ किया गया ।  चलित पाठशाला जिले के  सभी गाँव में जाकर मतदाताओं को जागरूक करेगी। 20 नवम्बर को मतदान के लिए प्रेरित करेगी।
                  चेटबा कुनकुरी और बन्दरचुआं में आयोजित जश जन प्रण श्रृंखला में मतदाताओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया। जनसामन्य लोगों ने अभियान में बढ़ चढ़ कर ना केवल हिस्सा लिया बल्कि मतदान का संकल्प लेकर हस्ताक्षर भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *