विधानसभा चुनाव:राजनांदगांव,अंतागढ़,दंतेवाड़ा से दो-दो और खैरागढ़,डोंगरगढ़,डोंगरगांव सीट से एक -एक पर्चे दाखिल

रायपुर।छत्तीसगढ़ में विधानसभा निर्वाचन के पहले चरण की 18 विधानसभा सीटों के लिए आज नामांकन भरने के चौथे दिन नौ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। आज नौ प्रत्याशियों ने कुल 12 नामांकन पत्र जमा किए। राजनांदगाव, अंतागढ़ और दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से दो-दो तथा खैरागढ़, डोंगरगढ़ एवं डोंगरगांव विधानसभा सीट से एक-एक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 21 अक्टूबर को रविवार का अवकाश होने के कारण नामांकन जमा नहीं होंगे। इस तरह से अब नामांकन दाखिले के लिए 22 अक्टूबर और 23 अक्टूबर, केवल दो दिन शेष रह गए हैं।

राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा से दिनेश सिंह ने शिवसेना और डोंगरगढ़ विधानसभा से तरूण कुमार हथेल ने निर्दलीय उम्मीवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। राजनांदगांव विधानसभा से कैलाश कुमार श्रीवास्तव ने निर्दलीय एवं श्री पदमचंद ललवानी ने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा।

डोंगरगांव विधानसभा से श्री राजकुमार साहू ने शिवसेना प्रत्याशी के तौर पर नामांकन जमा किया।

कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा से सुनीता ध्रुवे ने भारतीय पंचायत पार्टी और विश्राम गावड़े ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा विधानसभा से नन्दा राम सोरी ने कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया और देवती कर्मा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में नामांकन जमा किया। तरूण कुमार हथेल, पदमचंद ललवानी और नन्दा राम सोरी ने दो-दो और शेष उम्मीदवारों ने एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रदेश में दो चरणों में हो रहे निर्वाचन के पहले चरण की 18 सीटों के लिए 23 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 24 अक्टूबर को की जाएगी और 26 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। प्रथम चरण के लिए मतदान 12 नवम्बर को और मतों की गिनती 11 दिसम्बर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *