सीबीआई के नंबर 2 राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने का आरोप, एफआईआर दर्ज

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेंस्टिगेशन (CBI) ने रिश्वत के मामले में अपने ही विभाग के नंबर 2 के अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज की है. सूत्रों का कहना है कि रिश्वत लेने के आरोप में राकेश अस्थाना के खिलाफ 15 अक्टूबर को मामला दर्ज किया गया है. राकेश अस्थाना पर मोईन कुरैशी का केस खारिज करने के बदले में रिश्वत लेने का आरोप है. पटियाला हाउस कोर्ट में इस मामले में आरोपी मनोज प्रसाद का बयान दर्ज किया गया है जो कि इस मामले का मध्यस्थ बताया जा रहा है जो कि मनोज प्रसाद दुबई में रहता है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस मामले में सना सतीश का भी बयान दर्ज किया गया है जो कि हैदराबाद का एक कारोबारी है. सना सतीश पर आरोप है कि वह मोइन के लिए पैसे का इंतजाम कर रहा था जो कि मनोज के जरिए राकेश अस्थाना को दी जा रही थी. सीबीआई ने मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं, CBI डायरेक्टर ने 21 सितंबर को राकेश अस्थाना के खिलाफ बयान भी जारी किया था. CBI डायरेक्टर द्वारा जारी किए बयान में राकेश अस्थाना के खिलाफ छह मामलों की जांच कही थी।

बताया जा रहा है कि राकेश अस्थाना पर संदेसारा ग्रुप से भी पैसे लेने का आरोप है. इस मामले की शिकायत सीवीसी से की गई थी. राकेश अस्थाना ने इससे पहले CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के खिलाफ CVC और PMO से शिकायत की थी. इस शिकायत में राकेश अस्थाना ने सीबीआई डायरेक्टर पर दखलअंदाजी का आरोप लगाया था.

सूत्रों का कहना है कि राकेश अस्थाना ने हैदराबाद के किसी शख्स का एक पत्र में जिक्र किया है जिसमें सीबीआई डायरेक्टर पर दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. राकेश अस्थाना और सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा के बीच महीनों से झगड़ा चल रहा है

TAGGED:
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close