Chhattisgarh Election:सपा ने उतारे उम्मीदवार,दोनों चरणों के लिए कुल नौ चेहरों का ऐलान,देखे सूची

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। 90 सीटों के लिए दो चरणों में होने वाले मतदान में सपा ने कुल नौ उम्मीदवार उतारे हैं। पहले चरण के सपा के तीन उम्मीदवारों और दूसरे चरण में छह उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होग।पहले चरण के चुनाव में सपा ने संतोष सुमन, बिमलेश दुबे और चबिंद्र वर्मा को क्रमश: बीजापुर, जगदलपुर और दंतेवाड़ा सीटों से उतारा है। वहीं, दूसरे चरण के मतदान के लिए सपा ने नवीन गुप्ता, योगेंद्र भोई, जिबान सिंह यादव, मुकेश लहारे, अमरनाथ अग्रवाल और सुबेंद्र सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है, जो क्रमश: रायपुर पश्चिम, बसना, अकलतरा, पामगढ़, कोरबा और वैशाली नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि राज्य में दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर को चुनाव होगा। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), कांग्रेस, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे), बहुजन समाज पार्टी (पार्टी) मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं। हालांकि, बीजेपी और कांग्रेस की अभी उम्मीदवारों की दूसरी सूचि आना बाकी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close