बैगाओं से शत प्रतिशत मतदान की लें प्रेरणा …… मतदाता जागरूकता बैलगाड़ी को कलेक्टर-एसपी ने दिखाई हरी झंडी

बिलासपुर । जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा आज यहां गौरैला नगर पंचायत के देवरगांव में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कलेक्टर  पी दयानन्द और एसपी आरिफ़ शेख ने मतदाता जागरूकता बैलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये बैलगाड़ियां गांव गांव घूमकर मतदाता जागरूकता का संदेश देंगी। बैलगाड़ियों में पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया जायेगा।
कार्यक्रम में  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने कहा कि बैगा जनजाति के नागरिक अपने कर्तव्य के प्रति बहुत जागरूक रहते हैं। आप लोग मतदान में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। बाकी लोगों को भी आपकी तरह शत प्रतिशत मतदान के प्रति संकल्प लेना चाहिए। कलेक्टर श्री दयानंद ने कहा कि आपका उत्साह देखकर लगता है कि बिलासपुर जिला शत प्रतिशत मतदान करेगा। आपका ये उत्साह मतदान केंद्र में भी अवश्य दिखना चाहिए। कलेक्टर ने सभी लोगों को मतदान करने के लिए शपथ भी दिलायी।
कार्यक्रम में विशेष संरक्षित बैगा जनजाति के मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपेट के बारे में जानकारी दी गयी।  बैगा जनजाति के मतदाताओं को बताया गया कि वे कैसे ईवीएम से वोट देकर वीवीपेट में देख सकते हैं कि किसे वोट दिया है।  बैगाओं से डमी वोट डलवाया और वीवीपेट में पर्ची निकलते दिखाई गई। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बैगा मतदाताओं ने भी मतदान के प्रति संकल्प व्यक्त किया।
पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने भी सभी से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की और कहा कि आप लोग अन्य मतदाताओं को भी मतदान के प्रति जागरूक करें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर विजय दयाराम के, एसडीएम  नूतन कवर सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...