17 साल अलग रहने के बाद लगाई फांसी…युवक ने ससुराल में तोड़ा दम…चल रही थी पेशी

रतनपुर/बिलासपुर— रतनपुर थाना क्षेत्र में बीती रात एक युवक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पंचनामा कार्रवाई के बाद पुलिस ने जानकारी दी कि मृतक युवक का नाम कमलेश जायसवाल है। कमलेश मध्यप्रदेश में शहडोल जिला के बुढ़ार स्थित सिरौंजा गांव का रहने वाला है। युवक की मौत की जानकारी मृतक की पत्नी शैल जायसवाल ने दी है।
                 रतनपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात्रि थानापारा निवासी कमलेश जायसवाल ने ससुराल में नायलोन की रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली है। मामले की जानकारी मृतक की पत्नी शैल जायसवाल ने थाना पहुंचकर सोमवार को दी है। जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी।
       पंचनामा कार्रवाई के बाद जांच अधिकारी ने बताया कि युवक मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में बुढार स्थित सिरौंजा गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार जांच पड़ताल में सामने आया है कि पति पत्नी का काफी दिनों से विवाद चल रहा था ।  दोनों अलग अलग रहते थे। आज कोटा न्यायालय में  घरेलु हिंसा को लेकर पेशी थी । 25 अक्टूबर को बिलासपुर न्यायलय में भरण पोषण और तलाक की पेशी थी ।
                   पुलिस के अनुसार एक सप्ताह पहले कमलेश जायसवाल रतनपुर स्थित ससुराल आया था । वह शराब पीने का आदी था ।  रात में रोजाना शराब पीकर घर आ रहा था । सोमवार को सुबह नहा धोकर बाहर गया। रात 8 बजे शराब पीकर फिर घर आया। घर वालों को बताया कि एटीएम कार्ड ,रुपये ,पर्स चोरी हो गये हैं। जिसके कारण वह परेशान है।
                   कमलेश पिछले कई वर्षों से सिरौंजा से रतनपुर आना जाना करता था।  शैल जायसवाल ने बताया कि उसकी शादी साल 1999 में सिरौंजा निवासी कमलेश जायसवाल से हुई। शादी के बाद सिरौंजा में करीब 1 से डेढ़  साल तक रही। ससुराल वालों से विवाद होेने के बाद रतनपुर आ गयी।  पिछले 17 साल से अपने पति से अलग मायके में रह रही है।
                                        जांच अधिकारी ने बताया कि मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है। पुलिस मामले मेंं जांच पड़ताल कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों की जानकारी मिल जाएगी। फिलहाल मामले में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *