कांग्रेस नेताओं की चुनाव अधिकारी से शिकायत…कहां मितानिनों ने कराया जा रहा प्रचार…अदालत जाने की दी धमकी

BHASKAR MISHRA
1 Min Read
बिलासपुर— कांंग्रेस नेताओं ने मितानीनो के माध्यम से भाजपा नेता अमर अग्रवाल का प्रचार को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंचंकर कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि मितानिन राज्य सरकार में स्वास्थ्य विभाग का हिस्सा है। बावजूद इसके मितानीनों के माध्यम से भाजपा नेता के समर्थन में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

                         प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने लिखित शिकायत कर बताया कि चुनावी माहौल में आचार संहिता के दौरान बूथ और वार्डों में डोर.टू.डोर जाकर मितानिन भाजपा के समर्थन में मतदान के लिए कह रही हैं। चूकि मितानीन शासकीय योजनाओं का लाभ लोगों को दिला रही हैं। इसलिए शासकीय कार्य के दौरान उनका उपयोग प्रचार प्रसार में हो रहा है।

                                         चूंकि शासकीय कर्मचारी चुनाव में प्रचार प्रसार नहीं कर सकते हैं। इसलिए मितानिनों का उपयोग आचार संहिता के खिलाफ है। शासकीय कर्मचारियों और मितानीनों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। कांग्रेस नेता ने मामले को लेकर अदालत तक जाने की बात कही। अभय नारायण राय और जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर ने बताया कि मितानिनों का उपयोग भाजपा पन्ना प्रभारी के रूप में कर रहे हैं।

close