कमिश्नर और IG ने की तैयारियों की समीक्षा…पुलिस और प्रशासन को निर्देश…त्रुटियों को गंभीरता से करें दूर

बिलासपुर—संभागायुक्त टी सी महावर और आईजी श्री प्रदीप गुप्ता के मार्गदर्शन में  मंथन सभागार में निर्वाचन संबंधित तैयारियों को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। महावर ने जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को संयुक्त रूप से निरीक्षण के निर्देश दिया। महावर ने कहा कि सभी रिटर्निंग ऑफिसर रिटर्निंग मैन्युअल का बारीकी से अध्ययन करें। नामांकन की तारीख आने वाली है। आवश्यक व्यवस्थाएं जल्द से जल्द कर लें। नामांकन पत्रों की जांच में सावधानी रखेंगे। इस दौरान छोटी-छोटी त्रुटियां को दूर कराने का प्रयास करें। छोटी गलतियों की वजह से नामांकन रद्द करने की परिस्थतियां उत्पन्न ना हों।
                 आईजी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों का लगातार सघन निरीक्षण करें। मध्यप्रदेश की सीमा से लगे मतदान केंद्रों में विशेष सावधानी बरतें। साथ ही शराब के अवैध परिवहन पर तत्काल कार्रवाई करें। आसामाजिक तत्वों पर लगातार कार्रवाई करें। मतदाताओं के मन में मतदान के प्रति विश्वास का वातावरण तैयार किया जाए। नागरिकों को प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी का अहसास दिलाएं। इसके बाद ही निर्भीक मतदान संभव होगा।
                        जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने कहा कि जिला निर्वाचन कार्यालय में राजनैतिक दलों के लिये सिंगल विंडो की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है। यहां से  सभी प्रकार की जानकारी ले सकते हैं। मतदान कर्मियों का लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है। स्वीप की गतिविधियां लगातार चलाई जा रही हैं।  जिससे मतदाता प्रतिशत बढ़ाया जा सके। बैठक में एसपी आरिफ शेख, अपर कलेक्टर बी एस उइके, विजय दयाराम के, जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दिकी, सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, निगम कमिश्रर सौमिल रंजन चौबे, देवेंद्र पटेल समेत सभी अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *