शिक्षा कर्मियों के वेतन के लिए आबंटन जारी , फिर भी नहीं हो रहा भुगतान,समस्या बरकरार

Shri Mi
2 Min Read

बालोद।एक ओर जहां संविलियित शिक्षा कर्मियो को हर माह समय पर वेतन भुगतान हो रहा,,वहीं असंविलियित शिक्षा कर्मियो को अभी भी हर माह वेतन भुगतान की समस्या का सामना करना पड रहा है ।आबंटन जारी होने के बावजूद वेतन भुगतान न हो पाने से शिक्षा कर्मियो ने नाराजगी जताई है ।मामला बालोद जिले के गुरूर,बालोद आदि विकास खंड मे RMSA अंतर्गत कार्यरत व्याख्याता पंचायत संवर्गो का है जिनके लिए 12 अक्टूबर को ही सितंबर व अक्टूबर माह के वेतन भुगतान के लिए राज्य परियोजना कार्यालय से आबंटन जारी किया जा चुका है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

परंतु आबंटन के बावजूद अब तक सितंबर का भुगतान नही हुआ है।छ ग पं न नि शिक्षक संघ बालोद के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू ने बताया कि जिले मे पांचो विकास खंडो मे राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान अंतर्गत 36 शालाएं संचालित है।जिनमे 8 वर्ष से कम सेवावधि के 117 व्याख्याता पंचायत अब कार्यरत है।

जिनके सितंबर व अक्टूबर माह के वेतन के लिए 12 अक्टूबर को ही 47,72,741 रूपए (सैंतालिस लाख बहत्तर हजार सात सौ इकचालिस) रूपये जारी किया गया है ।परंतु अब तक गुरूर,बालोद विकास खंड मे सितंबर का भुगतान नही हो पाया है। वहीं अक्टूबर माह भी अब बीतने को है। कार्यालयो के अनुसार आबंटन कागज पर ही है।

खाते मे राशि नही दिखाने की जानकारी मिली है ।तकनीकी दिक्कत की वजह से भुगतान मे विलंब का खामियाजा शिक्षा कर्मियो को उठाना पड रहा है।दशहरा पर्व पर भी वेतन से वंचित होना पड़ा है ।

छ ग पं न नि शिक्षक संघ बालोद के समस्त पदाधिकारियो ने RMSA के माह सितंबर के वेतन के साथ दीपावली पर्व को ध्यान रखते हुए अक्टूबर माह का भी वेतन भुगतान त्यौहार पूर्व सभी मदो स्कूल शिक्षा,RMSA, SSA व नगरीय निकाय का भुगतान करने की मांग की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close