शिक्षको के लिए राहत की खबर,बीइओ ने वेतन काटने का आदेश किया निरस्त

Shri Mi
1 Min Read

बलरामपुर। बलरामपुर विकाखण्ड शिक्षा अधिकारी ने अपने 15 अक्टूबर के आदेश जिसमें 45 सहायक शिक्षको का हड़ताल के नाम पर एक दिन का वेतन काटने के आदेश को निरस्त कर दिया हैं।ज्ञात हो कि वेतन विसंगति,क्रमोन्नति सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन किये थे जिस पर बिना अवकाश हड़ताल में जाने का आरोप लगाकर विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी बलरामपुर ने कार्यवाही किया था।जो कि नियम विरुद्ध था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

फैडरेशन के प्रांतीय संयोजको का कहना है कि न तो 25 सितम्बर को फेडरेशन कोई हड़ताल किया था न ही बलरामपुर ब्लाक के टीचर उक्त दिवस हड़ताल में शामिल हुए ऐसे में कार्यवाही ही गलत है।

जिसको शून्य घोषित करने के लिए प्रान्त,जिला व ब्लाक के फैडरेशन पदाधिकारी लगातार प्रयासरत थे और बलरामपुर के फेडरेशन पदाधिकारी चन्द्र देव राम,हरिकेश भारती, देवनारायण गुप्ता ने लगातार डीईओ बीइओ से सम्पर्क कर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए गलत आदेश को निरस्त करने का दबाव बनाया। संयोजक इदरीश खान ने बाकायदा फोन पर बीइओ से चर्चा कर आदेश शून्य करने हेतु अपील किये साथ ही,अजय गुप्ता जाकेश साहू,शिव सारथी,मनीष मिश्रा, अश्वनी कुर्रे बसन्त कौशिक हुलेश चंद्राकर सहित सभी पदाधिकारी ने दबाव बनाकर आदेश शून्य घोषित कराया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close