टिकट फाइनल होते ही इस्तीफे का सिलसिला,कार्यकर्ताओ की मांग नही चाहिए बाहरी,समझा रहे टीएस

Shri Mi
3 Min Read

लोरमी(योगेश मौर्य)– लोरमी विधानसभा में कांग्रेस की टिकट फाइनल होते ही विरोध का सिलसिला शुरू हो चुका है। प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए विधानसभा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हो गई है।वहीं लोरमी विधानसभा के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से शत्रुहन लाल चंद्राकर को टिकट मिलने के बाद से लोरमी में कांग्रेसियों द्वारा इस्तीफे की पेशकश का सिलसिला शुरू हो चुका है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसके मद्देनजर हजारों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और कुछ पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा जिला उपाध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया है कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मानें तो उनके द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है की जिस प्रत्याशी को लोरमी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया जा गया है।

वो जीतने वाला प्रत्याशी नही है साथ ही लोरमी में स्थानीय प्रत्याशी की लगातार मांग की जा रही है बाउजूद उसके बाहर के व्यक्ति को जबरन थोपने का भी आरोप लगाया जा रहा है। वहीं कार्यकर्ताओं की मांग है की लोरमी विधानसभा से जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट देने की मांग की गई थी।

इस्तीफे की पेशकश करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि लोरमी विधानसभा क्षेत्र में सागर सिंह एक ऐसे नेता है जिनका क्षेत्र में जनाधार है और लोकप्रिय भी हैं। साथ ही धर्मजीत सिंह के काँग्रेस छोड़ कर जाने के बाद से ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर रहते हुए कांग्रेस को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने में बहुत बड़ा योगदान रहा है।

लोरमी के एक कार्यकर्ता ने टीएस सिंहदेव से उनके मोबाइल पर पर्सनल में चैटिंग कर के प्रत्याशी बदलने की बात कही तब सिंहदेव ने कहा की बुनियादी स्तर पर सागर सिंह ने अच्छे कार्य किये है लेकिन उससे बड़ी सामाजिक संतुलन बनाने की बात जरूरी रहती इस लिहाज से ये जरूरी था कहते हुए उन्होंने उस कार्यकर्ता से क्षमा मांग लिया।

प्रदेश में आला नेताओ की अपनी अलग दलील है वे अपनी चहेतों को टिकिट देने और सामाजिक संतुलन बनाने पर अड़े रहे उसका नतीजा ये हुआ कि लोरमी में भी एक ऐसे ही प्रत्याशी को टिकिट दे दिया गया। जो स्थानीय नही है और उसको टिकिट मिलते है कांग्रेसियो का विरोध शुरू हो गया है।

वहीं जिला उपाध्यक्ष नंद किशोर त्रिपाठी ने बताया कि लगातार मेरे पास कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की इस्तीफ़ा देने को लेकर फोन कॉल आ रहे हैं साथ ही हजारो की तादात में इस्तीफे की पत्र लेकर लोग मेरे पास पहुंच रहे हैं।

वहीं कांग्रेस पदाधिकारियों कहना है कि अगर योग्य और जिताऊ प्रत्याशी को टिकट नही मिलता है तो कल की तारीख में लोरमी ब्लॉक कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपना इस्तीफा देंगे। वहीं लोरमी के व्यापारियों के द्वारा भी मांग की गई है कि लोरमी विधानसभा से सागर सिंह को टिकट मिलना चाहिए जिन्हें पूरे व्यापारी संगठन का सहयोग मिलेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close