जदयू की टिकट पर रमेश साहू बेलतरा सीट से चुनाव मैदान में

Chief Editor
3 Min Read
बिलासपुर । राष्ट्रीय साहू युवा विकास महासमिति के प्रदेश अध्यक्ष 34 वर्षीय रमेश साहू  बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में कूद पड़े है।उन्हे जनता दल यू ने अपना उम्मीदवार बनाया है।  उन्होंने बताया कि मैं राजनीति में एकदम नया हूँ मुझे राजनीति नही आती है पर मैं सेवा करना जानता हूँ । बेलतरा की जनता अगर मुझे चुनती है तो मैं एक सेवक की भांति काम करूंगा।
रमेश ने बताया कि  बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में जो विकास कार्य होने चाहिए थे वह नही हुए है। केंद्र और राज्य की बहुत सी योजनाओं का क्रियान्वयन इस क्षेत्र में नही हुआ है। सड़क , पीने के पानी औऱ पर्यावरण विशेष ध्यान देने की जरूरत थी पर ऐसा नही किया गया है। पिछली गर्मी में यहाँ का तापमान और  ग्रामीण इलाकों में पानी किल्लत एक बड़ी समस्या थी।
रमेश ने बताया कि मैं सामान्य परिवार से हुँ औऱ मैं अपने बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये प्रतिबद्ध हुँ। मेरी पहली प्राथमिकता इस क्षेत्र में पीने के पानी को लेकर है। इस लिए पियाऊ वाले के नाम से मुझे लोग जानते भी है।इस क्षेत्र में  कई गांव में पियाऊ घर एवं कई अन्य परिवारों में निर्धन एवं असहाय परिवारों को दवाई वितरण और कई गांव  में निशुल्क स्वास्थ्य केंद्र लगाएं है।  मैं बहतराई के तालाब  को तथाकथित बिल्डरों से बचाने में जन आंदोलन का हिस्सा था। मुझे समाज के लोगों के प्रति लोगों को रुझान एवं आशीर्वाद मिल रहा है।इसइएलिये में बेलतरा की सेवा करना चाहता हूँ।
रमेश साहू ने बताया कि बेलतरा विधानसभा के शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक का दवाब बढ़ रहा है जिससे सड़क दुर्धटना बढ़ रही है। मास्टरप्लान बन चुके है। केंद्रीय मंत्री बजट देने को तैयार है। फिर भी नए बाईपास को लेकर प्रशासन मौन है। इस क्षेत्र के विकास की फाइलें रुकी हुई है। आखिर मेरे बेलतरा से क्यों सौतेला व्यवहार हो रहा है ..? मुझे बेलतरा की आवाज उठाने का एक अवसर मिला है इसे चुनौती समझ कर लोकतंत्र के पर्व में बेलतरा के प्रतिनिधिव के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया हूँ।
close