AAP नेताओँ ने चुनाव आयोग से भेंट कर दर्ज कराई शिकायत….पार्टी कार्यकर्ताओं पर लगातार हो रहे हमले

Chief Editor
3 Min Read
रायपुर l आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हो रही ज़्यादतियों की निष्पक्ष जाँच और आचार संहिता के नाम पर पार्टी के चुनाव अभियान को बाधित करने की शिकायत आयोग में पहुँच कर पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर , मीडिया समन्वयक उचित शर्मा , प्रदेश सह संगठन मंत्री रवि मानव एवं चुनाव सह प्रबंधक सुरेश कठैत ने की ।
आयोग पहुँचे प्रतिनिधि मंडल ने  एक के बाद एक आप कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार की घटनाओं में लगातार वृद्धि पर चिंता ज़ाहिर करते हुए बताया कि भानुप्रतापपुर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के समर्थकों द्वारा मारपीट करने की घटना हुई है ।  जहाँ  आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कोमल हुपेंडी को जाति सूचक गालियां भाजपा के गुंडों ने दी । लेकिन दोषियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है और ना ही आदिवासी अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराएँ लगायी है। इसी तरह कुछ दिनों पूर्व अंतागढ़ विधानसभा के पखांजूर में विधानसभा उपाध्यक्ष प्रदीप मण्डल से मारपीट की गई थी । लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई । दूसरी ओर आप समर्थकों की गाड़ी से प्रचार सामग्री टोपी, पेम्पलेट आदि बरामद कर वाहनों की जब्ती की गई। प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर ने कहा कि सीतापुर, रायपुर दक्षिण, रायपुर पश्चिम और 28 अक्टूबर को रायपुर ग्रामीण से गिनती के पर्चों की जब्ती कर कार को थाने जब्त कर रखा गया है । यही नहीं अनेक स्थानों जैसे खुज्जी, धमतरी, तखतपुर, बिलासपुर आदि क्षेत्रों से वाहन जब्ती या रैली सभा की अनुमति मिलने के बावजूद आदेश निरस्त  करने की घटनायें सामने आई है ।
उन्होने कहा  कि राज्य निर्वाचन आयोग को ढाल बनाकर मैदानी अमला एवं पुलिस प्रशासन भेदभाव पूर्ण काम कर रहा है । विशेष रूप से धमतरी एस डी एम द्वारा अनुमति देने में की जा रही अड़ंगे बाज़ी को लेकर बात रखी गई l आने वाले दिनों में उपरोक्त घटनाओं की संख्या में वृद्धि हो सकती है । अतः राज्य निर्वाचन आयोग से निवेदन है कि इन सभी मामलों की निष्पक्ष जाँच कराई जाए और दोषियो पर विधि सम्मत कार्यवाही की जाए जिससे प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो सके l आयोग से भेंट उपरांत मीडिया से चर्चा में आप नेताओं ने बताया कि अगर हमारे द्वारा संज्ञान में लाए गये मुद्दों पर दो दिन में उचित निर्णय नहीं लिया गया तो भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त के रायपुर प्रवास में विस्तार से उनके समक्ष अपनी बात रखेंगे l इस अवसर पर व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष नरेंद्र दुग्गड़ , सह संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय, सोशल मीडिया से पवन सक्सेना, अश्वनी शर्मा एवं अरविंद राज़पूत उपस्थित  रहे l
close