पार्टियों को पेड न्यूज के खिलाफ नोटिस..48 घंटे में देना होगा जवाब…संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लेंगे कदम

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द ने राजनैतिक दलों को पेड न्यूज मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बिलासपुर रिटर्निंग ऑफिसर पी दयानंद ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे, आम आदमी पार्टी,  इंडियन नेशनल कांग्रेस को पेड न्यूज के मामले में नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि एमसीएमसी और सोशल मीडिया मानिटरिंग टीम ने पाया है कि मीडिया में कुछ समाचार पेड न्यूज के तहत पाए गए हैं। मामले में मस्तूरी विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर दिलेराम डाहिरे ने भारतीय जनता पार्टी और बेलतरा विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर सौमिल रंजन चौबे ने इंडियन नेशनल कांग्रेस को नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

              रिटर्निंग ऑफिसर की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कुछ न्यूज पोर्टल्स में पेड न्यूज प्रसारित की गई हैं। निर्वाचन आयोग मानता है कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन है। स्पष्टीकरण नोटिस प्राप्त होने के 48 घंटे के भीतर संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में पार्टी के जिम्मेदार व्यक्ति को जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया है। जवाब अप्राप्त होने अथवा संतोषजनक नहीं पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

                 जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मामले में कुल पांच नोटिस हुई है।उन्होने यह भी बताया कि चूंकि नामांकन दाखिला का काम अभी चल रहा है। इसलिए पार्टी प्रमुख के नाम पर नोटिस दिया गया है।

close