जिले में दिव्यांग मतदाताओं को मिलेगी विशेष सुविधा-कलेक्टर नायक

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी ) मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् जिला मुख्यालय बलरामपुर के हाईस्कूल मैदान में एक विशाल  रैली का आयोजन किया गया। रैली में 10 हजार के लगभग  लोगों को निर्भिक होकर मतदान करने की शपथ दिलाया गयी। कार्यक्रम के दौरान 2000 स्कूली छात्र-छत्राओं द्वारा गतिशील बल-चक्र बनाया गया। जिसमें 27 तिल्लियां छत्तीसगढ़ के जिलों की प्रगतिशीलता का परिचय दे रही थी।
कार्यक्रम में कलेक्ट हीरालाल नायक ने बताया कि 20 नवम्बर को सभी को निर्भिक एवं निष्पक्ष होकर अपने मताधिकार का उपयोग करना है। साथ ही अपने आस-पास के लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करने को कहा। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिव अनंत तायल ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है अतः आप सभी प्रलोभन में न आकर अपने विवेक से अपना मतदान करें। उन्होंने कार्यक्रम में आये सभी लोगों से मतदाता जागरूकता अभियान के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने की बात कही।
कार्यक्रम में जिले के विभिन्न केन्द्रों से आये हुए दिव्यांग मतदाताओं को कलेक्टर,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल द्वारा पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्रओं द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति एवं ग्रामीण क्षेत्र से आये लोक कलाकरों द्वारा चार किलोमीटर के सायकल यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्कूली छात्र-छात्राओं ने हाईस्कूल ग्राउण्ड से चांदो चौक सायकल यात्रा कर लोगों को मतदान के प्रति प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गेश वर्मा,जिला स्वीप नोडल डॉ.अभिषेक पाण्डेय, स्वास्थ्य एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ज्ञानेश चौबे, जिला शिक्षा अधिकारी आई.पी.गुप्ता,समस्त जनपद पचांयम के सी.ई.ओ.,जिला के अधिकारी-कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,छात्र-छात्राएं तथा ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...