मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस ने कई नए चेहरों पर लगाया दांव, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Congress, Supreme Court Verdict Aadhaar Card,भोपाल।मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस ने 155 प्रत्याशियों की पहली सूची में युवाओं पर भरोसा जताया है . इसके अलावा पार्टी ने करीब 25 नए चेहरों को मौका दिया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी को टिकट दिया है . वहीं मध्य प्रदेश एनएसयूआई के अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को टिकट दिया गया . इसी तरह कांग्रेस की 155 सीटों में 52 युवा चेहरों पर भरोसा जताया है .

इन नए चेहरों पर कांग्रेस ने लगाया दांव

मुरैना से रघुराज सिंह कसाना, दिमनी से गिरराज दंडौतिया, अंबाह से कमलेश जाटव, ग्वालियर ग्रामीण से मदन कुशवाह, पोहरी से सुरेश राठखेड़ा, पिछोर से लक्ष्मण सिंह, बीना – एससी से शशिकुमार कैथुरिया को मौका मिला है.वहीं बीजेपी से कांग्रेस में आए अभय मिश्रा को पार्टी ने रीवा से अपना उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं सिंगरौली से रेणु शाह, धौहनी – एसटी से कमलेश सिंह, जैतपुर- एसटी से उमा धुर्वे कांग्रेस के नए चेहरे होंगे.

वहीं सागर से नेवी जैन, बंडा से तरवर सिंह लोधी, महाराजपुर से नीरज दीक्षित, बिजावर से शंकरप्रताप सिंह बुंदेला, रायगांव-एससी से कल्पना वर्मा पर कांग्रेस ने दांव लगाया है. कांग्रेस का हाथ सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सिरमौर से अरुणा तिवारी और देवतलब से विद्यावती पटेल के सिर पर भी है.

कोतमा से मौजूदा विधायक मनोज अग्रवाल का टिकट काटकर पार्टी ने नए उम्‍मीदवार के रूप में सुनील सराफ को मौका दिया है. बरगी से संजय यादव, जबलपुर कैंट से आलोक मिश्रा, सिहोरा – एसटी से खिलाड़ी सिंह, शाहपुरा-एसटी से भूपेंद्र मारावी कांग्रेस के उम्‍मीदवार होंगे. सिरोंज से मौजूदा विधायक गोवर्धन उपाध्याय का टिकट काटकर पार्टी ने इस बार अशोक त्यागी को चुनाव मैदान में उतारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *