IRCTC:इस वक्त नहीं कर पाएंगे टिकट बुकिंग-कैंसिलेशन या इंक्वायरी

Shri Mi
2 Min Read

Indain Railway, Special Trains, Festival Month, Passengers, Indian Railways Irctcspecial, Trains,नईदिल्ली।अगर आप 10 नवंबर को दिन में रिजर्वेशन कराने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर काम की है. भारतीय रेलवे ने ऐलान किया है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट irctc.co.in 10 नवंबर को कुछ घंटे मेंटिनेंस काम के लिए ठप रहेगी. इस दौरान इंटरनेट बुकिंग, रिजर्वेशन, पूछताछ नंबर 139 की सर्विस सेवाएं काम नहीं करेंगी. IRCTC ने भी ट्वीट कर इस बात की जान​कारी दी है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

ये सर्विस भी रहेंगी ठप–रेलवे के अनुसार दिल्ली पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम की सेवाएं 9 नवंबर को रात 11:45 से लेकर 10 नवंबर सुबह 01:40 तक मेंटिनेंस की वजह से बाधित रहेंगी. इस दौरान आईवीआरएस/टच स्क्रीन, कॉल सेंटर (टेलीफोन नंबर-139) के जरिए भी किसी तरह की ट्रेनों से संबंधित जानकारी नहीं मिलेगी. साथ ही, आरक्षण बुकिंग का काम काज भी बंद रहेगा. इस दौरान ना तो यात्रा टिकट जारी होंगे और ना ही निरस्त किए जा सकेंगे.

डोरमेट्री ऑनलाइन बुकिंग भी नहीं होगी

इस दौरान रेलवे स्टेशन पर स्थित ना तो डोरमेट्री की ऑनलाइन बुकिंग होगी और ना ही रिटायरिंग रूम की. दिवाली नजदीक है, ऐसे में टिकट खरीदने की लिए वेबसाइट पर ट्रैफिक काफी बढ़ जाता है और कई बार साइट हैंग भी कर जाती है. ऐसे में जरूरी है कि उसका सही तरह से मेंटिनेंस किया जाए. कुछ घंटों के लिए रिजर्वेशन, इंटरनेट बुकिंग और पूछताछ केंद्र को बंद रखना इसी कड़ी का हिस्सा हो सकता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close