आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी:36 संकल्प में हर युवा को रोजगार और धान का समर्थन मूल्य 26000 देने का वादा

रायपुर ।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पूरे दम खम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाली आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया हैं।पार्टी के प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र जारी करते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी शासन के द्वारा खुशहाल छत्तीसगढ़ निर्माण के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में उतर रही है। 2600 में धान खरीदने और हर युवा को रोज़गार देने के अपने प्रमुख वादे के साथ छत्तीसगढ़ के 36 संकल्प आम आदमी पार्टी ने घोषणा पत्र में बताए है।इसके साथ ही राज्य में आदिवासियों की बहुलता के मद्देनजर आप ने अलग से एक 20 सूत्रीय घोषणा पत्र पहले ही जारी कर दिया है ।

आप के संकल्प पत्र का मुख्य फोकस भ्रष्टाचार से निजात दिलाने पर है जिसके लिए बड़ी घोषणा पंच, उपसरपंच, सरपंच, पार्षद एवं अन्य जन प्रतिनिधियों को 5,10,20 एवंम 20 हजार तक मानदेय देने की है।

स्वावलंबी और सशक्त समाज निर्माण की संकल्पना के साथ युवा, महिला, दलित,किसान,आदिवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव का आश्वासन देने वाला है आप का घोषणा पत्र।

जन लोकपाल एवं स्वराज्य व्यवस्था की बात आप ने की है ।शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं पर दिल्ली की तर्ज पर काम करने के संकल्प से सजे आप के घोषणा पत्र में विकास के नए मॉडल पर पूरा जोर दिया गया है। श्री राय ने घोषणा पत्र जारी करते हुए यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी एक नयी राजनैतिक व्यवस्था स्थापित करने की अपनी मुहिम में पूरे दम खम से लगी है ।

छत्तीसगढ़ में चुनावी संभावनाओं की चर्चा करते हुए उन्होनें कहा कि लोग भाजपा के 15 सालों के शासन से हताश हैं और कांग्रेस से नाउम्मीद हैं। क्योंकि विखंडित कांग्रेस भाजपा का विकल्प नहीं बन पा रही है मगर अब जनता को एक सशक्त विकल्प आम आदमी पार्टी के रूप में मिला है जिसे सत्ता में लाकर दिल्ली जैसा चमत्कार करने जा रही ह।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...