भारत ने 6 विकेट से जीता आखिरी T20 मैच, 3-0 से जीती सीरीज

Shri Mi
3 Min Read

चेन्नई।रविवार को टीम इंडिया ने चेन्नई में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात देकर 3 मैचों की इस सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को धूल चटा दी.शिखर धवन ने 62 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली है, जिसमें 2 छक्के और 10 चौके भी शामिल थे. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए.

Join Our WhatsApp Group Join Now

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया. मेहमान टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए जबकि डेरेन ब्रावो ने 43 रनों की पारी खेली.

निकोलस पूरन (नाबाद 53) के विस्फोटक अर्धशतक की मदद से वेस्टइंडीज ने भारत के सामने यह लक्ष्य रखा. पूरन ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 53 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 43 रनों का योगदान दिया. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. भारत की ओर युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट अपने नाम किए.

वेस्टइंडीज को पहला झटका सातवें ओवर में लगा जब युजवेंद्र चहल ने शाई होप को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करा दिया. शाई होप 24 रन बनाकर आउट हुए. 9वें ओवर में चहल ने शिमरोन हेटमेयर को क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को दूसरा झटका भी दे दिया.

हेटमेयर 21 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए. उनकी पारी में 4 चौके और 1 छक्का भी शामिल है. वेस्टइंडीज को तीसरा झटका तब लगा जब वॉशिंगटन सुंदर ने दिनेश रामदीन को बोल्ड कर दिया. रामदीन 15 रन बनाकर आउट हुए.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close