सीआईएसएफ में 519 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती,यहाँ करें आवेदन

rpsc,ras,rts,exam answer keys,release,rpsc,rajasthan,download,answer keysरायपुर-केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीआईएसएफ ने 519 सब-इंस्पेक्टर पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों को से आवेदन आमंत्रित किये हैं. सीआईएसएफ के द्वारा पिछले हफ्ते जारी अधिसूचना के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर, 2018 है. भर्ती परीक्षा सीमित विभागीय प्रतिस्पर्धा परीक्षा (LDSE) के माध्यम से होगी. आवेदन ज़ोनल डीआईएसजी को जमा किए जाने हैं. योग्य उम्मीदवारों को एलडीसीई में प्रतिस्पर्धा करने के लिए केवल तीन मौके मिलेंगे.सीआईएसएफ की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार केवल ऐसे कॉन्स्टेबल / जीडी, हेड कांस्टेबल / जीडी, और कॉन्स्टेबल / ट्रेडर्स जिन्होंने 1 अगस्त, 2018 को पांच साल की नियमित सेवा पूरी की है, जिसमें ग्रेड में बुनियादी प्रशिक्षण की अवधि या पांच साल की नियमित सेवा शामिल है. इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए.आवेदकों की 1 अगस्त, 2018 को अधिकतम आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, एससी / एसटी के अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट मिलेगी. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का रिकॉर्ड साफ होना चाहिए.
Read More-छत्तीसगढ़ चुनाव:राहुल गांधी बोले-कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ के किसानों का होगा कर्जा माफ

सभी रिकॉर्डों की जांच के बाद सीआईएसएफ लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप होगा. जिसमें 200 अंकों के 200 प्रश्न होंगे. तीसरे चरण में शारीरिक मापतौल की जाएगी. चौथे चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी. भर्ती के पांचवें चरण में एक विस्तृत चिकित्सा परीक्षा होगी.उपरोक्त चरणों के आधार पर अंतिम मेरिट सूची जारी की जाएगी. इस भर्ती में सलेक्शन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 45 प्रतिशत अंक होने आवश्यक हैं.
Read More- पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज भी हुई कटौती,जाने कितना सस्ता हुआ तेल

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...