विधानसभा चुनाव: बीजेपी के अंदर गहराया संकट,हुई इस्तीफों की बारिश

Shri Mi
2 Min Read

gujrat, election, 2017, bjpजयपुर।राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी BJP के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद से पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो चुका है, क्योंकि कई दिग्गज नाम चुनाव के लिए टिकट पाने में विफल रहे हैं. राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र गोयल ने राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को इस्तीफा भेज दिया है. गोयल ने इस्तीफे में कहा है कि वह बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. वह बीजेपी से पांच बार विधायक रहे हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनाव में जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे. नागौर से विधायक हबीबुर रहमान ने भी पार्टी छोड़ दी है. वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी के पूर्व महासचिव कुलदीप धनकड़ ने सोमवार को चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी.

उनके मुताबिक, वह विराट नगर से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी द्वारा उनके स्थान पर खड़ा किया गया उम्मीदवार खराब विकल्प है.

स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ, परिवहन मंत्री यूनुस खान और उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत का भी नाम उम्मीदवारों की सूची में नहीं है और आशंका है कि ये सभी बीजेपी से किनारा कर सकते हैं.

इस बीच, बीजेपी के राजस्थान चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने आईएएनएस को बताया कि मतभेदों को समाप्त करने के लिए जो हो सकता है, पार्टी करेगी.

उन्होंने कहा, ‘मतभेदों को दूर करने के लिए हम बातचीत की प्रक्रिया में हैं. हमारे नेता उनसे मिलने और उनसे बात करने का प्रयास कर रहे हैं. हम उनमें से किसी को पार्टी नहीं छोड़ने देंगे.’

किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘हमारी अगली सूची लंबित है और एक बार सूची जारी हो जाने के बाद हम इस मुद्दे पर बात करेंगे.’

इस बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘इन मतभेदों से लड़ने के लिए हमें साथ बैठना होगा.’

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close