Chhattisgarh Election:चुनाव खर्च का हिसाब प्रस्तुत नहीं करने वाले 9 प्रत्याशियों को नोटिस जारी

Shri Mi
2 Min Read

जांजगीर-चांपा।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018 में चुनाव खर्च का हिसाब व्यय प्रेक्षकों के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए प्रत्याशियों से कहा गया है। इसी कड़ी में जांजगीर-चांपा जिले के सभी 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियांे द्वारा व्यय प्रेक्षक द्वय नबरून धर और हरप्रित के सिंह के समक्ष चुनाव खर्च का हिसाब प्रस्तुत किया जा रहा है। लेकिन 9 प्रत्याशियों  ने व्यय प्रेक्षकों के द्वारा जिला पंचायत के सभाकक्ष में 9 नवंबर एवं 13 नवंबर को आयोजित निरीक्षण तिथियों में न ही उपस्थित हुए और न ही अपने चुनाव खर्च का हिसाब प्रस्तुत किये गये। इसे व्यय प्रेक्षकों ने गंभीरता से लिया और उन्हें नोटिस जारी करने के लिए संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को निर्देश दिये।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी प्रकार अन्य प्रत्याशियों को लेखा से संबंधित अन्य कमियों को शीघ्र पूरा करने के लिए भी संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को पत्र जारी करने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण तिथियों में अनुपस्थित और चुनाव खर्च का हिसाब प्रस्तुत नहीं करने वाले  प्रत्याशियों में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पामगढ़ के प्रत्याशी संतराम तुर्के व कमलेश कुमारी, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सक्ती के खोमराम जांगड़े व कमलेश्वर सिंह मरावी, चन्द्रपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के  अभिनव शुक्ला, रामकुमार यादव, राजकुमार यादव, सुंदरलाल चौहान और पैतराम खुंटे शामिल है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close