WhatsApp ला सकता है ये दो फीचर, नंबर सेव करना होगा आसान

whatsapp,facebook,new feature.update,india ,news,technology,phone,मुम्बई।WhatsApp लगातार अपनी एप को और बेहतर बनाने के लिए रोज नए प्रयोग कर रहा है। हाल ही WhatsApp ने स्टिकर्स फीचर को लॉन्च किया, जो त्यौहार सीजन में लोगों के लिए काफी मददगार साबित हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp अब दो और नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इनमें पहला ‘Add Contact’ और दूसरा ‘QR Code’ शामिल है। ‘Add Contact’ के जरिए यूजर्स WhatsApp से सीधा नए नबंर को सेव कर सकेंगे। दूसरा फीचर ‘QR Code’ का होगा। जिसके जरिए आप अन्य किसी वॉट्सऐप यूज़र्स के साथ अपना नंबर शेयर कर पाएंगे। यह फीचर्स टेस्टिंग मोड पर है फिलहाल यह एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध नहीं हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp इन दोनों फीचर्स पर कुछ हफ्तों से काम कर रहा है। WhatsApp इन दोनों फीचर्स को लॉन्च करने से पहले इनकी तकनीकी खामियों को दूर करना चाहता है। ताकि यूजर्स को ये फीचर्स उपयोग करने में कोई परेशानी ना हों। आपको बता दें हाल ही WhatsApp ने नए अपडेट के जरिए स्टीकर फीचर्स को लॉन्च किया। यह फीचर्स यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है।

आपको बता दें अभी तक कोई फोन नंबर सेव करने के लिए आपको WhatsApp के ऊपर BLOCK और ADD का ऑप्शन दिखाई देता है। नंबर सेव करने के लिए हमें ADD पर क्लिक करना होता है, इसके बाद हम फोन के कॉन्टैक्ट एप के जरिए नंबर को सेव कर पाते हैं। इस दौरान हमें WhatsApp से बाहर आना पड़ता है। लेकिन अब ‘Add Contact’ के नए फीचर में हम WhatsApp के अदंर ही फोन नंबर सेव कर पाएंगे। यह नंबर सेव होने के बाद आप इस नंबर को कॉन्टैक्ट लिस्ट में देख सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *