3 बजे तक बिलासपुर में 47 प्रतिशत मतदान…तखतपुर में सबसे कम…धरम ने कहा जीतेंगे..किन्नरों ने भी डाला वोट

बिलासपुर—मतदान केन्द्रों में लगातार भीड़ देखने को मिल रही है। तीन बजे तक बिलासपुर में करीब 47 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतदान कार्य खत्म होने में अभी दो घंटे बाकी हैं। जिले में अब तक सर्वाधिक मतदान प्रतिशत बिलासपुर और सबसे कम तखतपुर में 44 प्रतिशत मतदान हुआ है।
                     जानकारी मिल रही है कि तीन तीन बजे तक सबसे ज्यादा मतदान बिलासपुर विधानसभा में हुआ है। जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार बिलासपुर विधानसभा में करीब 47 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है। बेलतरा विधानसभा में तीन बजे तक 46 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसके अलावा मस्तूरी में 45 प्रतिशत,  कोटा में 42.5, बिल्हा विधानसभा में 45.7 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है।
       जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार मरवाही विधानसभा में तीन बजे 43 फीसदी मत पड़ चुके हैं। जबकि तखतपुर विधानसभा में सबसे कम 44 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है।
 तृतीय लिंग समुदाय ने किया मतदान
                  मालूम हो कि निर्वाचन आयोग ने तृतीय लिंगं को भी मतदान का अधिकार दिया है। तृतीय लिंग समुदाय की पूर्णिमा और चंचल ने राम दुलारे मिडिल स्कूल सरकंडा में मतदान कर खुशी जाहिर की है। दोनो ने बताया कि बिलासपुर विधानसभा  के लिए मतदान किया है। उन्हें मतदान करने के बाद बहुत खुशी महसूस हो रही है। चंचल और पूर्णिमा ने बताया कि महसूस हो रहा है कि हम भी महत्वपूर्ण हैं। दोनों अपने समुदाय से बढ़ चढ़कर मतदान की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *