राहुल गांधी ने डोभाल के बहाने PM मोदी पर साधा निशाना,बोले- सरकारी अधिकारी CBI के काम काज में कर रहे हस्तक्षेप

Indira Gandhi, Bharatiya Janata Party, Rahul Gandhi, 2014 General Election,नईदिल्ली।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सरकारी अधिकारियों पर सीबीआई के कामकाज में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया. ताजा आरोप यह है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने एक मामले में दखल देने की कोशिश की थी. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए मंगलवार को ट्वीट किया, “दिल्ली में ‘चौकीदार चोर है’ नामक एक क्राइम थ्रिलर चल रहा है.

उन्होंने कहा, “नए एपिसोड में सीबीआई के डीआईजी ने एक मंत्री, एनएसए, विधि सचिव और कैबिनेट सचिव के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं.”

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने डोभाल सहित सरकार के शीर्ष अधिकारियों पर आरोप लगाए हैं कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच में उन सभी ने दखल की थी.

राहुल ने कहा, “गुजरात से लाया गया उनका साथी करोड़ों रुपये की उगाही कर रहा है. अफसर थक गए हैं. भरोसा टूट चुका है. लोकतंत्र रो रहा है.”

सीबीआई अधिकारी एमके सिन्हा ने डोभाल व केंद्रीय सर्तकता आयुक्त केवी चौधरी पर अस्थाना के खिलाफ जांच में दखल देने के आरोप लगाए हैं. इसके बाद राहुल ने यह ताजा हमला किया है. अस्थाना रिश्वत के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

अस्थाना मामले की पहले जांच कर रहे डीआईजी रैंक के अधिकारी सिन्हा को अचानक केंद्र सरकार ने नागपुर स्थानांतरित कर दिया. सिन्हा ने यह भी आरोप लगाया है कि केंद्रीय कोयला व खदान राज्य मंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी को कुछ करोड़ रुपये दिए गए हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...