बेरोज़गारी से तंग आकर तीन दोस्तों ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या,कॉंग्रेस ने साधा सरकार पर निशाना

जयपुर।राजस्थान के अलवर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. बेरोज़गारी से तंग आकर चार युवकों ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. इस मामले ने चुनावी माहौल में तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. यह घटना मंगलवार शाम की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवकों को आत्महत्या करने से पहले ये कहते हुए सुना गया कि ‘नौकरी नहीं है, जीकर क्या करेंगे.’ शुरूआती जांच में पता चला कि नौकरी न होने के कारण युवक डिप्रेशन में थे. चारों युवकों की पहचान मनोज (24), सत्यनारायण मीणा, ऋतुराज मीणा, अभिषेक मीणा के रूप में हुई है. इन में से तीन की मौत हो गई जबकि अभिषेक मीणा गंभीर रूप से घायल हो गया.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना का जिक्र किया. उन्होंने निशाना साढ़े हुए कहा कि ‘देश का यह हाल बीजेपीऔर राजग की सरकार ने बनाया है.’ उन्होंने पांच साल में दस करोड़ युवाओं को नौकरी देने के बीजेपी के चुनावी वादे पर तंज कसा और कहा कि वास्तविकता में रोजगार के सवा आठ लाख अवसर भी मुश्किल से पैदा हो पाए हैं.


इस मुद्दे पर अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत अन्य ने सरकार को घेरा. अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा, ‘बेहद दर्दनाक एवं हृदयविदारक. समाचार के मुताबिक नौकरी नहीं मिलने के तनाव में 3 युवाओं ने इस रूप में अपना जीवन समाप्त कर लिया एवं एक युवक घायल है. पूरे मामले की विस्तृत जांच हो. इस दुखद समय में परिजनों की पीड़ा को समझ सकता हूँ, ईश्वर उन्हें सम्बल दें.’

वहीं सचिन पायलट ने ट्वीट कर लिखा, ‘बीजेपी सरकार के कुशासन व जनविरोधी नीतियों के चलते कर्ज में डूबा किसान व बेरोजगार युवा आत्महत्या करने को मजबूर है. महिलाओं पर अपराध बढ़ गए. शिक्षा व चिकित्सा सुविधाएं लचर हैं.सड़क,बिजली,पानी को लेकर बीजेपी की सब घोषणाएं झूठी है. जनता अब जुमलेबजों से रूठी है.कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में अशोक गहलोत को सरदारपुरा विधानसभा सीट और सचिन पायलट को टोंक से चुनावी मैदान में उतारा गया है.’

बता दें कि विधानसभा चुनावों में प्रचार के तहत प्रधानमंत्री मोदी रविवार को अलवर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इस जिले में कुल 11 विधानसभा क्षेत्र आते हैं.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...