बैंकर्स क्लब ने कहा…बैंक कभी नहीं करता फोन….50 प्रतिशत ATM बन्द होने की खबर को बताया..कोरी अफवाह…

बिलासपुर— कन्फडरेशन ऑफ एटीएम इन्डस्ट्रीज ने सोशल मीडिया में पचास प्रतिशत एटीएम बंद होने की खबर से फिलहाल एक सिरे से नकार दिया है। बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक ने बताया कि अभी तक बैंकों को इस प्रकार का कोई भी निर्देश या जानकारी नहीं मिली है। ललित अग्रवाल ने अफवाहों से बचने की सलाह दी है। उन्होने खाताधारकों से कहा कि चिप बेस्ड एटीएम का इस्तेमाल करें। कोई भी बैंक एटीएम बदलने के लिए ग्राहक को कभी भी फोन नहीं करता है।
                बैंक क्लब बिलासपुर के समन्वयक और वरिष्ठ पीएनबी प्रबंधक ललित अग्रवाल ने कहा कि अभी तक बैंकों को अभी तक 50 प्रतिशत एटीएम बंद करने की जानकारी नहीं है। ना ही ऊपर से ऐसा कोई निर्देश ही मिला है। खाताधारकों से ललित ने कहा कि अफवाहों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होने यह भी कहा कि जिन खाताधारकों के पास पुराने स्ट्रिप वाले कार्ड है…वे जल्द से जल्द चिप बेस्ड एटीएम में परिवर्तित करवा लें। ललित ने यह भी बताया कि बैंक कभी भी किसी ग्राहक को फोन से एटीएम बदलने की सलाह नहीं देता है। साइबर अपराध से बचने के लिए सभी खाताधारकों को सावधान रहने की जरूरत है।
              ललित ने बताया कि कन्फेडरेशन ऑफ एटीएम इंडस्ट्रीज के अनुसार मार्च 2019 तक देश में 2 लाख 38 हजार एटीएम हैं। सोशल मीडिया में पढ़ने को मिल रहा है कि 1 लाख 13 हजार एटीएम बंद कर दिया जाएगा। जबकि फिलहाल इस खबर में अभी तक किसी प्रकार की सच्चाई नहीं है। इस प्रकार की खबर से आम जनता को परेशान होने की जरूरत नहीं है। जनता सामान्य बैंकिंग करते रहे। किसी भी जालसाज के झांसे में ना आए।
                वरिष्ठ प्रबंधक ने बताया कि प्रधानमंत्री की कैश लेस मुहिम से लोगो ने इंटरनेट, मोबाईल बैंकिग, भीम क्यूआर कोड, ई वालेट समेत अन्य कई सुरक्षित आधुनिक साधनों से 24 घँटे घर बैठे बैंकिंग किया जा रहा है। इसलिए किसी को जरा भी विचलित होने की जरूरत नही हैं। बैंकर्स क्लब बिलासपुर आमजनता की सेवा के लिए सदैव समर्पित हैं। किसी भी परेशानी में बिलासपुर के किसी भी बैंक की किसी भी शाखा में खाताधारक अपनी जिज्ञासाओं को शांत कर सकते हैं।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...