शाकिब अल हसन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Shri Mi
2 Min Read

Shakib, Al, Hasan, Quickest, Player, 200, Wickets, Score, 3, 000, Runs,नई दिल्ली-बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 3000 रन और 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. शाकिब ने यह अनोखा ‘डबल’ 54 टेस्ट मैचों में पूरा कर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा. बाथम ने 55 मैचों में इस उपलब्धि को हासिल किया था.इसके दोनों खिलाड़ियों के अलावा क्रिस क्रेन्स (58), एंड्रयू फ्लिंटाफ (69) और कपिल देव (73) इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने शनिवार को यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने करियर का 200वां विकेट लिया. वह ऐसा करने वाले अपने देश के पहले गेंदबाज है. शाकिब के नाम इस मैच से पहले 53 टेस्ट में 196 विकेट थे.

उन्होंने दूसरी पारी में कायरन पावेल को अपना 200वां शिकार बनाया. टेस्ट मैच में उन्होंने दो बार 10 विकेट और 18 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए है.

शाकिब अल हसन ने 2008 में न्यू जीलैंड के खिलाफ पारी में 36 रन पर सात विकेट लिए थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के खिलाफ है. उन्होंने 2014 में खुलना में 124 रन देकर 10 विकेट लिए थे. शाकिब ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैच में 10 विकेट लिए थे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close