लाखों की जेवरात के साथ पकड़ाया आरोपी….दुूसरे की तलाश…शराब पीने के बाद दोनों दिया था घटना को अंजाम

कांकेर—कांकेर काईम ब्रांच टीम और चौकी कच्चे पुलिस ने गंभीर कार्रवाई कर लाखों रूपए की सोना चांदा के आभूषण को बरामद किया है। आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी से जानकारी मिली कि एक दल्ली राजहरा में चोरी के आभूषण बेचने के फिराक में घूम रहा है। पुलिस ने तत्काल हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो चोरी का खुलासा परत दर परत सामने आ गया।
                        कांकेर जिले के चौकी कच्चे में 4 नवम्बर को रात्रि में अज्ञात चोर ने घर में धावा बोलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय के.एल. ध्रुव ने क्राइम ब्रांच साइबर सेल को मामले को गंभीरता से लेने को कहा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  कीर्तन  राठौर की अगुवाई में उप पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच तस्लीम आरिफ ,नक्सल ऑफिसर डीएसपी अमृत कुजुर, एसडीओपी अमोलक सिंह ढिल्लों की टीम ने क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रांत सोन के साथ तहकीकात शुरू की। साइबर सेल कांकेर और चौकी कच्चे की टीम बनाकर अज्ञात चोर की पतासाजी शुरू हुई। अलग अलग थाना क्षेत्र और आस पास के जिलों में टीम ने नजर रखना शुरू किया। इस दौारन टीम ने दल्ली , बालोद, डौंडी, राजनांदगांव मानपुर, मोहला , भानुप्रतापपुर ,लोहतर, चौकी दमकसा, चारामा, धमतरी में मुखबीरों को दौड़ाया। 40 – 50 संदेहियों से पूछताछ भी हुई। इसी दौरान पुलिस को खबर मिली कि दल्ली के कुछ व्यक्ति घटना दिनांक को कच्चे में देखे गए थे।
                      जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को मुखबीर से जानकारी मिली कि शंकर कुमार नाम का व्यक्ति दल्ली राजहरा में सोने चांदी के सामान बेचने की फिराक में घूम रहा है। कांकेर पुलिस ने तत्काल दल्ली राजहरा पहुंचकर घेराबंदी कर शंकर को धर दबोचा।  बरामद सोना चांदी के आभूषणों के बारे में संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर शंकर ने बताया कि 4 नवम्बर की रात्रि को युसूफ खान के साथ शराब पीने कच्चे मोटरसाइकिल से आए थे।  शराब पीने के बाद रात्रि को सूने मकान के रेकी कर शाहिद रूमी के घर को निशाना बनाया।
             कांकेर पुलिस के अनुसार प्रार्थी रूमी के घर में घुसकर दोनों ने एक नग मंगलसूत्र, सोने का एक नग हार ,तीन अंगूठी, चांदी का पायल , बिछिया, चांदी की कटोरी, चम्मच जैकेट,  मोबाइल और नगदी पर हाथ साफ किया। चोरी के बाद दोनों दल्ली राजहरा चले गए। चोरी मेंं हाथ बटाने वाला युसूफ नगद रकम मोबाइल और चांदी के कुछ सामान लेकर जरूरी काम से कहीं चला गया। जाते समय युसुफ काने ने सोने चांदी के आभूषणों को बेचकर रकम करने को बोला था।
           पुलिस ने बताया कि शंकर कुमार सुरेंद्र पिता पवन कुमार उम्र 19 साल गांंव गाड़ा साकिन,  थाना दल्ली जिला बालोद का रहने वाला है। उसके कब्जे से सोना चांदी के आभूषण और घटना के समय उपयोग की गयी हीरो होंडा सीडी डॉन को जब्त किया गया। आरोपी के धर पकड़ अभियान के दौरान उप निरीक्षक विक्रम सोन, होमचंद नागरची प्रभारी साइबर सेल, उप निरीक्षक विनोद नेताम चौकी प्रभारी कच्चे,  सहयाक उप निरीक्षक रमेश भगत चौकी कच्चे प्रधान आरक्षक अर्जुन मरकाम, प्रेम सिंह, ओम प्रकाश ,सचिन सोरी, यशवंत नेताम ,अभिषेक दुबे ,शक्ति सिंह ,इमामुद्दीन कुरेशी, श्रवण कुमार ,दिनेश ध्रुव, शैलेंद्र साहू की अहम थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *