चुनाव के बाद ताबड़तोड़ तीर्थयात्रा….ख्वाजा दरबार पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री….परिवार के साथ लिया आशीर्वाद…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— पूर्व केन्द्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव कैम्पेन कमेटी चेयरमैन डॉ.चरणदास महंत ख्वाजा चिश्ती की दरगाह पहुंचे। डॉ. महंत के साथ परिवार के सदस्य धर्मपत्नी ज्योत्सना महंत,पुत्र सूरज महंत ने भी ख्वाजा के दरबार में मत्था टेका। मालूम हो कि चुनाव निपटने के बाद डॉ.महंत तीर्थ स्थलों पर जाकर जीत का आशीर्वाद और प्रदेश के लिए अमन चैन की दुआ मांग रहे हैं। इसके पहले महंत ने परिवार के साथ वृंदावन में राधामहोत्सव कार्यक्रम में परिवार के साथ बांकेबिहारी का दर्शन किया है।
                चुनाव निपटने के बाद और परिणाम आने से पहले प्रदेश के नेता अपना आराध्य के दरबार पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस इलेक्शन कैम्पेन कमेटी के चेयरमेन पूर्व केंद्रीय डॉ. चरणदास महंत तीर्थयात्रा में है। डॉ.महंत चुनावी अभियान के बाद धार्मिक और तीर्थ स्थलों के भ्रमण के दौरान अजमेर शरीफ ख्वाजा चिश्ती के दरगाह पहुंचे। इसके पहले महंत अपने परिवार के साथ वृंदावन में राधा माधव महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। भगवान बांकेविहारी से छत्तीसगढ़ में अमन चैन और सरकार बनाने का आशीर्वाद मांगा। इसके अलावा भी उन्होने विशेष तौर से प्रार्थना की।
                डॉ.महंत के साथ धर्मपत्नि ज्योत्सना महंत, पुत्र सूरज महंत बांके बिहारी के दर्शन के बाद अजमेर शरीफ पहुंचे। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के दरगाह पर चादर चढ़ाया। लोगों ने बताया कि डॉ.महंत ने ख्वाजा की दरगाह पर छत्तीसगढ़ में अमन चैन की दुआ की। चादर पेश कर आशीर्वाद लिया। ख्वाजा की दरगाह पर डॉ.महंत का इस्तेकबाल दरगाह कमेटी के लोगों ने किया।
close