खराब EVM पर भड़की कांग्रेस, Repolling की मांग को चुनाव आयोग ने किया खारिज

Shri Mi
2 Min Read

भोपाल-मध्‍य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए आ चुनाव हो रहे हैं. करीब 200 जगहों से EVM में खराबी की शिकायतें आईं थीं. इसकी वजह से कई बूथों पर वोटिंग देर से शुरू हुई. इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कड़ी आपत्‍ति जताई है. कमलनाथ ने कहा है कि हमारी मांग है कि जहा ईवीएम खराब हुई है वहां पुनर्मतदान कराया जाए. हलांकि मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत ने इस मांग को खारिज कर दिया है.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

कांग्रेस सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने ट्वीट करके कहा है कि पूरे प्रदेश से वोटिंग मशीनें खराब होने की ख़बरें आ रही है। हमारे लोकतंत्र में नागरिकों का मत ही उनकी आवाज़ है -इसको कुचलने की कोशिश अत्यंत चिंताजनक है। मैं चुनाव आयोग से निवेदन करता हूँ कि तत्काल संज्ञान लेकर सुनिश्चित करे कि बगैर रुकावट और गड़बड़ी के निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हो।


वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हर निर्वाचन क्षेत्र से ईवीएम खराब होने की बात सामने आ रही है लेकिन आयोग के पास रिप्लेसमेंट नहीं है.  मैंने इस संबंध में कई बार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से बात की है.  हमारी मांग है कि जहा ईवीएम खराब हुई है वहां पुनर्मतदान कराया जाए. कांग्रेस प्रत्याशियों पर हो रहे हमलो पर कमलनाथ ने कहा कि -बीजेपी बौखलाई है. खराब होने वाली ईवीएम को बदला गया तो वो मशीन भी खराब थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close