Bilaspur:काउंटिंग एजेंट 8 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, उम्मीदवारों के साथ बैठक में कलेक्टर ने दी जानकारी

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।जिला निर्वाचन कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में आज विधानसभा निर्वाचन के सभी विधानसभाओं के प्रत्याशियों की बैठक बुलाई गई।बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने कहा कि सभी प्रत्याशी मतगणना अभिकर्ता नियुक्त करने के लिये प्रारूप-18 में 8 दिसंबर शाम 5 बजे तक संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर को आवेदन दे दें। निर्धारित प्रारुप में आवेदन मिलने पर ही मतगणना अभिकर्ता के लिये पास जारी किया जाएगा।
श्री दयानंद ने बताया कि मतगणना स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवान 24 घंटे स्ट्रांग रूम की सुरक्षा हेतु तैनात हैं।मतगणना स्थल पर 3 लेयर में सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। मतगणना स्थल के मुख्य द्वार से स्ट्रांग रूम तक सीसीटीवी लगाए गये हैं। रिटर्निंग ऑफिसर, एआरओ और ऑब्जर्वर मुख्य द्वार से मतगणना कक्ष तक जाएंगे। प्रत्याशियों के अभिकर्ता बाहरी गेट से मतगणना कक्ष तक पहुंचेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मतगणना कर्मियों और अभिकर्ताओं के बीच लोहे की जाली लगी रहेगी। प्रथम तल में बने स्ट्रांग रूम से कंट्रोल यूनिट को मतगणना कक्ष तक लाने का रास्ता ऐसा बनाया गया है कि जिससे दो विधानसभाओं के कर्मी एक साथ न मिलने पाएं। स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक प्रत्येक विधानसभा के लिये अलग रास्ता रहेगा।

Read More-जोगी कांग्रेस के रिजवी का टीएस सिंहदेव को जवाब-अजीत जोगी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं

दयानंद ने बताया कि प्रत्याशी मतगणना स्थल पर अधिकतम तीन प्रतिनिधि को अधिकृत कर रूकने के लिये आवेदन कर सकते हैं। स्ट्रांग रूम परिसर में अधिकमत तीन प्रतिनिधियों को 8-8 घंटे रूकने की अनुमति जारी की जाएगी।
बैठक में सभी रिटर्निंग ऑफिसर, प्रत्याशी, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close