18 वीं राज्य स्तरीय खेल का कमिश्नर ने किया शुभारंभ,चार दिन तक चलेगी प्रतियोगिता

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।राज्य स्तरीय 18वीं शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ पेण्ड्रा के गुरुकुल क्रीड़ांगन में किया गया। चार दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता में राज्य के 8 खेल क्षेत्रों रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, जशपुर, बस्तर, राजनांदगांव, कोंडागांव और कबीरधाम के 408 बालक और 433 बालिकाएं शामिल हो रहीं हैं। चार दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में तीन विधाओं जिम्नास्टिक बालक/बालिका(14, 17, 19 वर्ष), जम्प रोप बालक/बालिका (14, 17, 19 वर्ष) एवं टांग ईल मी डू बालक/बालिका (19 वर्ष) के प्रतिभागी अपनी श्रेष्ठता साबित करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत में जिम्नास्टिक के खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन दिखाया, जिसकी सभी ने प्रशंसा की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि संभागायुक्त टी सी महावर ने कहा कि आपके प्रदर्शन ने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया का नारा चरितार्थ कर दिया है। खेल में मैडल जीतने से ज्यादा महत्वपूर्ण खेल में हिस्सा लेना है। जब तक हम ख्वाब ना देखें तब तक वह चीज हासिल नहीं होती है। इसलिए सपने देखें और उन्हें साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

उन्होंने मुक्केबाज मेरीकॉम के छठवीं बार विश्व चैंपियन बनने का उदाहरण देते हुए कहा कि कठिन परिस्थितियों में हार नही माननी चाहिए।

इस अवसर पर कलेक्टर पी दयानंद ने कहा कि आपकी सकारात्मकता ही आपको सफल बनाती है। हार से कभी निराश नहीं होना चाहिए। खेल भावना ऐसी होनी चाहिये कि जीत हार के बाद भी एक दूसरे का सम्मान करें।

एसपी आरिफ शेख ने कहा कि खिलाड़ी अपनी क्षमता का पूरा इस्तेमाल करें तो सफलता जरूर मिलती है। अपने एटीट्यूड को हमेशा पॉजीटिव रखना चाहिए।

अपर कलेक्टर पेण्ड्रा रोड विजय दयाराम के ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतियोगिता के कार्यक्रम पर प्रकाश डाला और सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। सहायक संचालक शिक्षा विभाग अजय कौशिक ने खेल प्रतिवेदन पढ़ा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close