शैलेश नितिन बोले -भगवान को जातियों के खांचे में बांटने से भाजपा का वास्तविक चरित्र उजागर

रायपुर ।  भाजपा नेताओं द्वारा हनुमान जी की जाति को लेकर दिए जा रहे बयानों और इसे लेकर भाजपा के नेताओं में छिड़ी बनावटी आपसी लड़ाई नूरा कुश्ती पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भगवान को जातियों के खाचों में बांटकर भाजपा ने अपने वास्तविक चरित्र को उजागर कर दिया है। पहले योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी को अनुसूचितजाति का कहा और अब नंदकुमार साय जी ने हनुमान जी को अनुसूचितजाति का बतलाया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि हनुमान जी के बारे में पूरा वर्णन राम कथा में मिलता है। भवभूति, महर्षि वाल्मिकी और गोस्वामी तुलसीदास सबने राम कथा लिखते समय हनुमान चरित्र का विशद विवेचन किया है। किसी ने भी उस काल में भी हनुमान जी को जाति में नहीं बांधा। जब जाति-पाति का बहुत प्रचलन था। अब भाजपा के नेता आज के आधुनिक युग में हनुमान जी की जाति खोजने में लग गये है। क्या यही है भाजपा के अच्छे दिन?
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि हनुमान जी हम सबके आराध्य देवता है। भाजपा ने तो हनुमान जी को भी नहीं छोड़ा और इंसानों को जाति और धर्म के नाम पर बांटने की राजनीति हनुमान जी के भी साथ करके अपना चरित्र उजागर किया है। दरअसल बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की बदहाली पर देश के सामने खड़े सवालों के जवाब देने से बचने के लिये इस तरह के विषयों उछालती है। चुनावी फायदे के लिये भाजपा इन नान इश्यूज पर माहौल बनाती है और झूठे विवाद खड़ा करती है।
शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि आज देश के सामने बेरोजगारी, महंगाई और रक्षा को लेकर बड़े-बड़े सवाल है जिनका जवाब देने या कम से कम ढूंढने की कोशिशों के स्थान पर इस प्रकार की धर्म और जाति की राजनीति भाजपा ही करती है।
 शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि हनुमान भगवान की जाति के मामले से भाजपा का मूल चरित्र देश के सामने आ गया है कि भाजपा किस तरह से ऐन चुनावों के समय जनता को भरमाने का काम करती है। आज राजनैतिक स्वार्थ के लिये भगवान हनुमान को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति में बांटने में भाजपा के जो नेता लगे है, उन्हें सबसे पहले अपने ऊपर नजर डालना चाहिये।
 शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के साथ भाजपा की सरकार में जो कुछ भी हुआ है और भाजपा की सरकारों के द्वारा किया गया है उसे कम से कम छत्तीसगढ़ के लोग तो बखूबी जानते समझते हैं।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...