शिक्षकों को 7 माह बाद भी नहीं मिला मूल्यांकन का पारिश्रमिक,शिक्षक संघ ने की भुगतान की मांग

Shri Mi
1 Min Read

बालोद।छत्तीसगढ़ पं न नि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकंडरी स्कूल बोर्ड परीक्षा 2018 के मुख्य परीक्षा का मूल्यांकन कार्य अप्रैल 2018 में कराया गया था।इस हेतु जिले मे शासकीय बहुउद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालोद को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया था। मूल्यांकन कार्य हेतु व्याख्याता,प्राचार्य, व्याख्याता (पं) एवं भृत्य आदि कर्मचारियों की ड्यूटी परीक्षक,उप मुख्य परीक्षक ,मुख्य परीक्षक ,मूल्यांकन केन्द्राधिकारी, सहायक मूल्यांकन केन्द्राधिकारी आदि के रूप में लगाई गई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सभी के सहयोग से मूल्यांकन कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न हुआ। मुख्य परीक्षा के मूल्यांकन के बाद पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना, पूरक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य पूरा कर परीक्षा परिणाम भी जारी किया जा चुका है लेकिन लगभग 07 माह बीत जाने के बाद भी मूल्यांकन कार्य के पारिश्रमिक का भुगतान आज तक नही हो पाया है ।

जबकि जानकारी के अनुसार अंबिकापुर,धमतरी,कांकेर आदि जिलो मे भुगतान कर दी गई है ।

छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ जिला ईकाई बालोद ने जिले के मूल्यांकन कार्य से जुड़े सभी कर्मचारियों ,अधिकारियों के समस्त प्रकार के मूल्यांकन पारिश्रमिक का शीघ्र भुगतान करने की मांग छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल से की है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close