एजेन्ट के साथ कांग्रेसी प्रत्याशियों को ट्रेनिंग…वरिष्ठ नेता देंगे सावधानी के टिप्स…किरणमयी और रूचिर गर्ग भी होंगे शामिल

बिलासपुर—जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि पांच दिसम्बर दोपहर पार्टी के वरिष्ठ नेता संभाग के सभी विधानसभा के पार्टी एजेन्टों को ट्रेनिंग देंगे। कार्य़शाला में 19 विधानसभा के पार्टी प्रत्याशियों के अलावा प्रत्येक विधानसभा से 16 एजेन्ट मौजूद रहेंगे। विजय केशरवानी और नरेन्द्र बोलर ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान मतगणना स्थल पर किस तरह सावधानी रखी जाए…जानकारी दी जाएगी। बैठक में रायगढ़ जिले के विधानसभा प्रत्याशियों और एजेन्टों को नहीं बुलाया गया है।

                          जैसे जैसे मतगणना की तारीख करीब आ रही है। राजनैतिक दलों की तैयारियों को लेकर बैठक का दौर शुरू हो गया है। प्रेस नोट जारी कर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी और नरेन्द्र बोलर ने बताया कि 5 दिसम्बर को जिला कांग्रेस कार्यालय में दोपहर 12 बजे विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया है। संयुक्त प्रेस नोट में दोनों नेताओं ने बताया कि प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं को पार्टी के वरिष्ठ नेता मतगणना के दौरान जरूरी सावधानियों के बारे में जानकारी देंगे। संभागीय कार्यशाला में रायगढ़ जिले के विधानसभा प्रत्य़ाशी और एजेन्ट शामिल नहीं होंगे।

            विजय और नरेन्द्र ने बताया कि कार्यशाला में बिलासपुर संभाग के रायगढ़ ज़िले को छोड़कर 19 विधानसभा प्रत्याशी और प्रत्येक विधानसभा के 16  काउंटिंग एजेंटों को ट्रेनिंग दी जाएगी। पीसीसी के निर्देश पर प्रत्याशियों और एजेन्टों को डॉ.किरणमयी नायक,डॉ.राकेश गुप्ता,डॉ.विक्रम सिंघल, के.के.शुक्ला, रूचिर गर्ग और संतोष खण्डेलवाल जरूरी टिप्स देंगे। मतगणना के दौरान सावधानी को लेकर उपायों की जानकारी भी देंगे।
                      जिला कांग्रेस अध्यक्ष केशरवानी और बोलर ने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान बताया जाएगा कि एजेन्ट और अतिरक्त अभिकर्ता की क्या जिम्मेदारी होगी। किन सूरत में मशीनों को बन्द या खोला जाएगा। मतगणना के दौरान अधिकारियों और इंजीनियरों की गतिविधियों पर नजर रखा जाए। चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों को किस तरह से पालन किया जाए। विस्तार से सभी मुद्दों पर प्रकाश जाला जाएगा। ट्रेनिंग में यह भी बताया जाएगा कि एजेन्टों के पास क्या कुछ होना चाहिए..सूचना कब, कैसे और किस तरह जिम्मेदार लोगों तक पहुंचायी जाए। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि ट्रेनिंंग में 17 C और 17 A के बारे में भी बताया जाएगा।आर ओ की भूमिका पर भी प्रकाश डाला जाएगा।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...